NTPC हादसा : कई घायलों का लखनऊ में चल रहा इलाज, ये है हाल …

0 21

लखनऊ — उत्तर प्रदेश के रायबरेली के ऊंचाहार में एक बहुत बड़ा हादसा हो गया। यहां स्थित नेशनल थर्मल पॉवर कारपोरेशन एनटीपीसी के प्लांट में ब्वायलर का पाइप फटने से खबर लिखे जाने तक 25 लोगों की मौत की पुष्टी हो चुकी है। जबकि 200 से अधिक घायल होने की सूचना आ रही है। वही इस भीषण हादसे के बाद घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त प्लांट में 200 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। जहां यह हादसा हुआ वहां 500 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है। 

Related News
1 of 1,047

 

घायल मरीजों का राजधानी लखनऊ में इलाज जारी है।  सिविल अस्पताल में सबसे ज्यादा 30 मरीज भर्ती हैं। यहां भर्ती ज्यादातर मरीज 100 फीसदी तक जले हैं, यहां अब तक 6 की मौत हो चुकी है।  वहीं ट्रॉमा में भर्ती 12 झुलसों में से 1 मजदूर की मौत हो चुकी है।  पांच मरीजों को यहां वेंटीलेटर पर रखा गया है।  उधर SIPS में भर्ती 6 मरीजों की हालत भी काफी गंभीर बताई जा रही है।  इसके अलावा एसजीपीजीआई में 5 का इलाज चल रहा है, 1 की मौत हो चुकी है। 

बता दे कि एनटीपीसी में बड़े हादसे के बाद लखनऊ के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया था । 50 एम्बुलेंस लखनऊ और आस-पास के जिलों से भेजी गई थीं ।केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में 50 बेड रिजर्व किए गए हैं। इसके अलावा 40 बेड सिविल और 40 लोहिया अस्पताल में रिजर्व किए गए हैं। वहीं बलरमपुर अस्पताल में 25 और 10 लोकबंधु अस्पताल में बेड रिजर्व किए गए हैं। वहीं केजीएमयू लखनऊ को इलाज के लिए दिशा-निर्देश दिए गए।घटनास्थल पर जिले के सीएमओ और सीएमएस मौजूद हैं। वही सीएम योगी ने ऊंचाहार दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए प्रमुख सचिव गृह को बचाव व राहत कार्य हेतु हर संभव मदद के निर्देश दे दिये हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...