केजरीवाल की ऑड-ईवन स्कीम पर लटकी तलवार

0 55

नई दिल्ली — दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण व छाई धुंध की चादर के बीच केजरीवाल सरकार के ऑड-ईवन फॉर्मूले पर तलवार लटकती नजर आ रही है.इसी सिलसिले में आज केजरीवाल सरकार एनजीटी के उन सवालों का जवाब देगी जिसमें सरकार से पूछ गया था कि आखिर किस आधार पर यह फैसला लिया गया है.

Related News
1 of 1,047

 

गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते धुंध के कारण 64 ट्रेनें देरी से चल रही हैं और दो ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं. इसके अलावा 14 ट्रेनों टाइम टेबल बदल दिया गया है. यही नहीं दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है जिसके कारण यहां लोगो को काफी परेशान हो रही हैं.अगर आज राजधानी में एयर क्वालिटी इंडक्स की बात करें तो ये 422 पर है.इसके अलावा आनंद विहार और गाजियाबाद की हवा में सबसे ज्यादा जहर धुला हुआ है. 

बता दें कि दिल्ली सरकार ने अगले सोमवार से शुक्रवार यानि पांच दिनों में शहर में ऑड-ईवन फॉर्मूले को लागू करने का फैसला किया है. इस फॉर्मूले से सीएनजी वाहनों को बाहर रखा गया है. दो पहिया वाहनों को इससे छूट दी गई है. खास बात ये है कि छूट पाने वाली गाड़ियों के लिए दिल्ली के 22 आईजीएल स्टेशन्स पर स्टीकर मिलेंगे और साथ ही पिछले ऑड-ईवन वाले स्टीकर भी मान्य होंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...