लेखपाल की इस करतूत से आक्रोशित हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भूख हडताल पर

0 12

बलरामपुर –जिले में जमीन की पैमाइश के लिये लेखपाल ने पीडित परिवार से चालीस हजार रुपये रिश्वत माँगे। पीडित परिवार के मुखिया ने पत्नी के सारे गहने बेंचकर कुल पच्चीस हजार रुपये इकठ्ठा किया फिर भी लेखपाल ने उसकी पैमाइश नही की। लेखपाल की इस करतूत से आक्रोशित हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट में अनिश्चित कालीन भूख हडताल पर बैठ गये।

हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष रंजीत आजाद के नेतृत्व में भूख हडताल पर बैठे कार्यकर्ताओ ने भूख हडताल पर बैठने से पहले एडीएम को ज्ञापन भी सौपा। भूख हडताल पर बैठे हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओ ने लेखपाल के खिलाफ कठोर कार्यवाई किये जाने और पीडितो को न्याय दिलाए जाने की माँग की। मामला सादुल्लानगर थानाक्षेत्र के दतलूपुर गाँव का है। यहाँ एक जमीन को लेकर दो पक्षो के बीच मुकदमा चल रहा था। दोनो पक्षो ने थाने में लुखित समझौता किया था कि न्यायालय का जो आदेश होगा वह दोनो पक्षो को मान्य होगा। न्यायालय के फैसले के बाद दबंगो ने जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया।

Related News
1 of 10

पीडित पक्ष दो वर्षो से जमीन की पैमाइश के लिये अधिकारियों के चक्कर काट रहा है। पैमाइश के लिये लेखपाल सुनील कुमार ने चालीस हजार रुपये की माँग की। पत्नी के जेवर बेंचकर पीडित रामतीरथ ने 25 हजार रुपये इकठ्ठा किये लेकिन लेखपाल सुनील कुमार 40 हजार से कम पर पैमाइश को तैयार नही। इसी को लेकर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने पीडित परिवार के साथ एडीएम को ज्ञापन सौंपा और अनिश्चितकालीन भूख हडताल पर बैठ गये है। एडीएम ने लेखपाल के खिलाफ कार्यवाई का भरोसा दिलाया है।

(रिपोर्ट-सुजीत कुमार,बलरामपुर)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर