वनवासियों के खिलाफ वन विभाग का अत्याचार जोरो पर – रोशन लाल यादव

0 8

सोनांचल संघर्ष वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशन लाल यादव ने विधानसभा क्षेत्र रॉबर्ट्सगंज के अति नक्सल प्रभावित नगवां ब्लाक के मकरी बारी में आदिवासियों और मूल निवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सोनांचल के मूलतः लोगों के खिलाफ वन विभाग का अत्याचार अपने चरम पर है। आदिवासियों, मूल निवासियों को उनकी पुश्तैनी जमीन से उजाड़ने की गहरी साजिश हो रही।

लखनऊः विधानसभा के सामने बाराबंकी के परिवार ने की आत्मदाह की कोशिश

सरकार नहीं दे रही ध्यान 

सोनांचल के मूल निवासियों और आदिवासियों को अपने हक अधिकार के रक्षा के लिए लाम बन्द होना पड़ेगा तभी उनके हक व अधिकारों की रक्षा हो सकेगी। यह भी कहा कि सोनांचलवासियों की संस्कृति व पहचान आज खतरे में है , सरकार ध्यान नही दे रही हैं।

रोशन लाल यादव ने सोनांचल के आदिवासियों के हक अधिकारों को लेकर मुख्यमंत्री से न्याय करने की गुहार भी लगाया और कहा यहाँ की जल जंगल, जमीन पर आजादी के बाद दर्जन भर कल कारखाने लगे लेकिन यहाँ के बेरोजगारों की सरकारों ने घोर उपेक्षा किया जिसके चलते आज वो दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं।

Related News
1 of 24
सरकारी योजनाएं बंदर बांट

रोशन लाल यादव ने यह भी कहा कि गुरमा मारकुंडी और मकरी बारी के आदिवासियों की सैकड़ों एकड़ जमीन भूमि अभिलेखों में भू माफियाओं द्वारा भारी हेरा फेरी कर हड़प लिया गया, आज भी ये आदिवासी न्याय की बाट जोह रहे है, उत्पीड़न चरम पर है। सरकारी योजनाएं बंदर बांट का शिकार होकर रह गई, आदिवासियों और मूलनिवासियों को कोई सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिला ।

आदिवासियों और मूलनिवासियों के हक व अधिकारों को लेकर सोनांचल संघर्ष वाहिनी लंबे संघर्ष के लिए तैयार है। जनसभा में संदीप जायसवाल, बलवंत यादव, प्रेम प्रकाश, मोहन भुइँया, बचऊ बैगा,दिनेश बैगा, हरिहर भूइयाँ, फूलमती, सविता, मान मति, शिवशंकर चेरो, ओमप्रकाश चेरो, राम ईश्वर गोंड आदि लोग जनसभा में उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें..दारोगा जी ने प्रेमिका से थाने में की शादी, एसपी साहब ने दिया आशिर्वाद..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर