नवंबर में ही पड़ रही है दिसंबर जैसी सर्दी, ठंड ने तोड़ा 14 साल का रिकॉर्ड

0 49

देश की राजधानी दिल्ली में नवंबर में दिसंबर जैसी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. आलम यह है कि सुबह- शाम लोग घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. सर्दी का आलम यह है कि शरीर को गर्म रखने के लिए लोगों को आग का सहारा लेना शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें..यूपी में थानेदारों की पोस्टिंग पर DGP सख्त, अफसरों को दिए कड़े निर्देश

मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. जबिक अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है. वहीं शुक्रवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यह नवंबर में पिछले चौदह सालों में सबसे कम तापमान है.

ठंड ने तोड़ा 14 का रिकॉर्ड...

2006 में दर्ज हुआ 7.3 डिग्री तापमान…

Related News
1 of 671

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सफदरजंग मौसम केन्द्र में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इससे पहले 2006 में 29 नवंबर की तारीख को न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. जो सामान्य से पांच डिग्री नीचे था.

मौसम विभाग की माने तो इस साल नवंबर महीने में अभी सिर्फ एक दिन ऐसा रहा है जब तापमान सामान्य से ऊपर गया था. बादल छाए रहने के चलते 16 नवंबर को न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा था. बाकी दिनों में तापमान सामान्य से एक से लेकर पांच डिग्री तक कम रहा है.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर