31 साल बाद हुआ टीम इंडिया का सूपड़ा साफ, न्यूजीलैंड ने बराबर किया हिसाब

न्यूजीलैंड ने भारत को तीसरे वनडे में 5 किकेट से हराया

0 15

स्पोर्ट्स डेस्क — न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच में भी भारत को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी.वहीं टी20 सीरीज 5-0 से हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय टीम का सफाया कर दिया.इस हार के साथ ही भारत का पिछले 31 सालों का रिकॉर्ड भी टूट गया. इस वनडे सीरीज में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, टीम कई मोर्चों पर विफल रही, जिसकी कीमत हार की शर्मिंदगी से चुकानी पड़ी.

इससे पहले वेस्टइंडीज ने भारत को 1989 में घरेलू मैदान पर 5-0 से हराया था, इसके बाद से टीम इंडिया पर तीन या उससे ज्यादा मैचों की सीरीज में कोई भी टीम क्लीन स्वीप नहीं कर पाई थी.वहीं साल 2006 में भी भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से पांच मैच की वन-डे सीरीज में बिना कोई मैच जीते वापस लौटी थी. तब एक मैच बारिश से रद्द हो गया था जबकि बाकी के चार मुकाबले में भारत को हार मिली थी.

Related News
1 of 119

भारत ने पहले खेलते हुए केएल राहुल के शानदार शतक (112) की बदौलत 7 विकेट पर 296 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए ओपनर हेनरी निकोल्स ने 103 गेंदों पर सबसे ज्यादा 80 रन बनाए, जबकि मार्टिन गप्टिल ने 66 रन की पारी खेली. टॉम लाथम ने नाबाद 32 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 58 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. दोनों ने छठे विकेट के लिए महज 46 गेंदों पर 80 रन जोड़ डाले. 31 साल में ये पहला मौका है जब द्विपक्षीय वनडे सीरीज में भारतीय टीम को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा.

भारत के लिए राहुल के अलावा चौथे नंबर पर उतरे श्रेयस अय्यर और 63 गेंद में 62 रन बनाए.दोनों ने चौथे विकेट के लिए सौ रन जोड़े.जबकि मनीष पाण्डेय ने 42 रन की पारी खेली. इसके बाद जडेजा व नवदीप सैनी ने स्कोर 296 रन तक पहुंचा दिया.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर