शिक्षक दूल्हे ने शादी से किया इंकार, पहुंचा हवालात

0 7

प्रतापगढ़ — शिक्षक दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया, जिसके बाद हड़कंप मच गया। वधू पक्ष की तरफ से शादी की पूरी तैयारिया पूरी हो चुकी थी। लड़की के घर पर जयमाल और शादी के लिए सजावट ,खाना भी बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया था ,बारात आने पर कुछ ही घंटो का समय शेष बचा था लेकिन शिक्षक दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। शादी को लेकर दूल्हे और दुल्हन में पहले से ही विवाद था।

शादी के शिक्षक दूल्हे ने इंकार किया तो युवती थाने पहुंच कर शादी का झासा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगते हुए कार्यवाई की मांग पुलिस से करनी लगी, जिसके बाद शाम को दोनों पक्ष की पुलिस के सामने पंचायत हुई। पंचायत बाद आज शादी करने को लेकर दोनों पक्ष राजी हुए, और वधू पक्ष के लोगो ने बारात की अगवानी में लग गया। लेकिन पुलिस की अभिरक्षा मे शिक्षक अजय सोनकर ने शादी करने से इंकार कर दिया।
शादी के इंकार करने के बाद दुल्हन थाने पहुंच कर दूल्हे पर कार्यवाही की माग करने लगी। आरोपी शिक्षक संग्रामगढ़ ब्लॉक के खडवा प्रथिमिक विधालय मे शिक्षक के पद पर तैनात है।

Related News
1 of 36

दुल्हन की माँ निर्मला देवी का आरोप है की दूल्हा अजय सोनकर उनका रिश्तेदार है,10 साल तक घर मे रहकर पढ़ाई लिखाई किया। इस दौरान युवती से प्रेम हो गया और मामला उजागर होने के पर शादी करने का झासा देते हुए शारीरिक शोषण भी करता रहा। लेकिन दो साल पहले सरकारी नौकरी पाने के बाद घीरे-धीरे उसकी नियत बदलने लगी, दहेज की लालच मे आकार उसने युवती से शादी करने से मना कर दिया। आज शादी की रस्म पूरी होने के बाद भी दूल्हा बारात लेकर नही पहुचा।

इस मामले में एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी का कहना है की आज शाम को एक युवती ने शादी का झासा देकर रेप करने और शादी से इंकार की तहरीर प्राप्त हुई है। आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार करते हुए दुष्कर्म समेत कई धारा मे मुकदमा दर्ज करते हुए विधिक कार्यवाही की जा रही है। फिलहाल आज कन्या पक्ष के घर पर शहनाई की जगह मातम पसरा है, पिता गिर कर अचेत हो रहा है और वही परिजनो का रो-रो कर बुरा हाल है।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर