यूपी के इस गांव में बना कोरोना माता का मंदिर, रोज होती है पूजा, जानें क्या है खास

मंदिर में प्रवेश के लिए बनाए गए नियम लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूकता का संदेश भी दे रहे...

0 87

उत्तर प्रदेश में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। जिसे अंधविश्वास नहीं तो और क्या कहेंगे। दरअसल लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए आस्था की राह पर चलकर प्रतापगढ़ के एक गांव में कोरोना माता की मूर्ति स्थापित कर दी।

हैरानी तो इस बात की है कि ग्रामीण मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए भी पहुंच रहे हैं। हालांकि मंदिर में प्रवेश के लिए बनाए गए नियम लोगों को संक्रमण के प्रति जागरूकता का संदेश दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें..गैर महिला के साथ पति को आपत्तिजनक देख भड़की पत्नी, घसीटते हुए ले गए चौकी

कोरोना ने लोगों के जेहन में पैदा किया खौफ

दरअसल कोरोना वायरल ने लोगों के दिलों में इस कदर खौफ पैदा कर दिया है कि परेशान लोगों ने अब आस्था की राह अपनाई। बता दें कि सांगीपुर के पूरे जूही (शुकुलपुर) में महामारी से तीन मौतें हुईं तो लोग डर गए। गांव के लोकेश श्रीवास्तव की पहल के बाद ग्रामीणों ने सात जून को कोरोना माता की मूर्ति स्थापित कराई।

कोरोना माता मंदिर

विशेष ऑर्डर पर तैयार कराई मूर्ति को गांव में नीम के पेड़ के पास स्थापित कर इसे कोरोना माता मंदिर का नाम दिया गया। ग्रामीणों का मानना है कि पूर्वजों ने चेचक को माता शीतला का स्वरूप माना था अब कोरोना भी देवी माता का ही रूप है। हालांकि जानकारों का कहना है कि जब समाज बीमारी या फिर महामारी से हार जाता है तो भयभीत होकर पूजा-अर्चना करने लगता है।

Related News
1 of 1,488

मूर्ति से जरिए जागरूकता का संदेश 

प्रतापगढ़ का कोरोना माता मंदिर अब नहीं रहा, प्रतिमा को उठाकर ले गई पुलिस,  ग्रामीणों में रोष...जानिये पूरा मामला | Hari Bhoomi

हालांकि ग्रागमीणों ने महामारी से बचने को भले ही आस्था का सहारा लिया है, लेकिन मूर्ति के जरिए ग्रामीणों को जागरूक करने की कोशिश की गई है। मूर्ति के चेहरे पर मास्क लगा है।

इसके अलावा दर्शन करने के लिए आने वालों को दोनों हाथ धुलाने के बाद ही प्रवेश दिया जाता है। इसके जरिए यह संदेश भी ग्रामीणों को दिया जा रहा है कि वे हमेशा मास्क लगाएं और हाथ धुलते रहें।

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर