पंचायत की बैठक से पहले प्रधान ने स्कूल में गंगाजल छिड़ककर किया शुद्धिकरण, वीडियो वायरल

गांव इस बार पिछड़ी जाति की महिला प्रधान निर्वाचित हुईं हैं, पूर्व में अनुसूचित जाति का था प्रधान

0 79

देश चाहे कितना भी आगे निकल जाए लेकिन अंधविश्वास में जकड़े लोग, अभी अंधविश्वास की जंजीरों में जकड़े हुए है. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिलें में ग्रामसभा की पहली बैठक में अंधविश्वास का नजारा खुलकर सामने आया । पंचायत चुनाव के बाद प्रदेश में अजबों-गरीब घटनाएं देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें..यामी गौतम ने आदित्य धर के साथ गुपचुप की शादी, तस्वीरें आई सामने…

ग्राम पंचायत में इससे पहले था दलित प्रधान

दरअसल जिले में ग्राम पंचायत की पहली बैठक से पहले विद्यालय को पवित्र करने की एक चौकाने वाली प्रक्रिया सामने आई है। तस्वीरों में आप देख सकते है कि एक व्यक्ति हाथ बोतले लिए सड़क से स्कूल तक छिड़काव कर रहा है। बताया जा रहा है कि बोतल में गंगाजल है जिसका छिड़काव किया गया क्योंकि यहा पर पूर्व प्रधान कांशीराम जो कि दलित था उसके द्वारा इसी स्कूल में ग्राम पंचायत की बैठक होती रही जिसके चलते यह स्कूल अपवित्र हो चुका है।

बता दें कि नए पंचायत चुनाव में इस गांव को पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित कर दिया गया था और अब यहां से पिछड़ी जाति की प्रधान दुर्गा देवी पत्नी नन्हेलाल जीत चुकी है और पहली बैठक के लिए स्कूल को गंगा जल से पवित्र किया गया और उसके बाद ही ग्रामपंचायत की पहली बैठक हुई।

थाने में कि गई थी शिकायत, पुलिस डांटकर भगाया

Related News
1 of 632

दरअसल बाबा बेलखरनाथ धाम ब्लाक के ओझला ग्रामसभा के पूर्व प्रधान कांशीराम की माने तो जब वायरल वीडियो देखा उसने पूंछतांछ की उसको गालियां भी दी गई, उसका दावा है अशोक यादव है वीडियो में गंगाजल छिड़कने वाला जो पंचायत की बैठक के दिन 27 मई को हुई बैठक से ठीक पहले का है। इस बाबत कांशीराम ने कंधई थाने में शिकायत भी दी लेकिन उसे डांटकर भगा दिया गया अब धमकियां भी मिल रही है।

आखिर कब खत्म होगा अंधविश्वास

अब बड़ा सवाल है कि आखिर देश मे कब तक चलेगा छुआछूत और भेदभाव का खेल सरकार सबके साथ कि बात करती है अंधविश्वास को समाप्त करने के तमाम प्रत्यशो का लोग माखौल उड़ाने से गुरेज नही कर रहे है। इन हरकतों से नही लगता कि हम 21वीं सदी में पहुच गए है क्या वास्तव में हम 50 साल पीछे पहुंच गए है।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- मनोज त्रिपाठी, प्रतापगढ़)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर