जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर पांचवीं बार राजा भैया का कब्जा…

0 144

यूपी में हाल ही में संपन्न हुई जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा का दबदबा रहा। भारतीय जनता पार्टी में 75 में 67 सीटों पर अपना पश्चम लहराया। वहीं प्रतापगढ़ जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर कुंडा के बाहुबली विधायक व पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल ने कब्जा कर लिया। राज भैया ने पहली बार वर्ष 1995 में जिला पंचायत अध्यक्ष कब्जा जमाया था।

ये भी पढ़ें..बेसहारा लड़की के लिए मसीहा बना पुलिसकर्मी, पहले बनाया बहन फिर किया कन्यादान…

1995 में पहली बार दर्ज की थी जीत

बता दें कि 1995 में पहली बार चुनावी समर उतरी राजा भैया समर्थित अमरावती ने जीत का परचम लहराया था। जिसके बाद राजा भैया के समर्थकों ने ऐसी पैठ बनायी कि 25 साल बाद भी उनके के समर्थकों का जलवा बरकरार है। वहीं, 2000 में विन्देश्वरी पटेल, तो 2005 में कमला देवी ने जीत दर्ज की।

माधुरी पटेल

हालांकि 2011 में बसपा के प्रमोद मौर्य ने राजा भैया समर्थकों के जीत के रथ को रोकते हुए जीत का परचम लहराया था, लेकिन 2016 में पुनः राजा भैया समर्थित उम्मीदवार ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर अपना कब्जा जमा लिया।

Related News
1 of 1,126

माधुरी पटेल को मिले 40 वोट…

इस बार माधुरी पटेल ने जीत दर्ज करते हुए राजा भैया के दबदबे को कायम रखा। माधुरी पटेल को 40, सपा प्रत्याशी अमरावती को 6 और बीजेपी प्रत्याशी क्षमा सिंह को महज तीन वोट मिले। वैसे प्रतापगढ़ में बीजेपी के नेताओं को बड़े उलटफेर की उम्मीद थी, लेकिन राजा भैया की नीति के चलते बीजेपी न सिर्फ अध्यक्ष पद का चुनाव बुरी तरह से हारी बल्कि पहली बार जिला पंचायत फतह करने का सपना सिर्फ सपना ही रह गया।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर