जब कपड़ों की जगह PPE किट पहन पुरुष वार्ड में पहुंची नर्स, और फिर…

0 13,505

अस्पताल में उस वक्त सब हैरान हो गए जब एक नर्स कपड़ों के जगह PPE किट पहनकर पहुंच गई। इस महिला नर्स की तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हुई थी। PPE किट वाली फोटो वायरल होने के बाद अब उसकी नौकरी पर खतरा मडराने लगा है।

ये भी पढ़ें..चीन कभी भी कर सकता है हमला, युद्ध की तैयारियां तेज !

दरअसल ये हैरान कर देने वाली घटना रुस के एक अस्पताल की है। वहीं पुरुष कोरोना वार्ड में अंडरगारमेंट्स के ऊपर पारदर्शी पीपीई किट पहनने वाली नर्स को अब अपनी नौकरी जाने का डर सताने लगा है।

महिला नर्स ने यूनिफार्म के नियमों को तोड़ा

महिला नर्स के फोटो वायरल होने के बाद अब रूसी क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी। मंत्रालय ने कहा कि नर्स ने यूनिफार्म के नियमों को तोड़ा है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related News
1 of 767

हालांकि महिला नर्स के समर्थन में अस्पताल के कई डॉक्टर्स, दूसरे सहकर्मी और राजनेता भी उतर आए हैं। उन्होंने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाते हुए मांग की है कि कोरोना वायरस वार्ड में काम करने वालों को सही पीपीई किट मुहैया कराएं। उन्होंने कहा कि जो पीपीई किट उपलब्ध करवाया गया वह इतना पतला था जो स्वास्थ्यकर्मियों को नुकसान पहुंचा सकता है।

पीपीई किट ज्यादा पारदर्शी थी…

बता दें कि मास्को के 100 मील की दूरी पर स्थित टूला के रीजनल क्लिनिकल हॉस्पिटल में एक मरीज ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया में पोस्ट किया था। नर्स ने अपनी सफाई में अस्पताल प्रशासन से कहा कि उसे इस बात का अहसास नहीं था कि उसने जो पीपीई किट पहना है वह ज्यादा पारदर्शी है।

नर्स के सपोर्ट में उतरी सोशल मीडिया 

अस्पताल प्रशासन ने जांच के दौरान पहले कहा कि महिला ने पीपीई किट के नीचे अंडर गारमेंट्स पहना था। लेकिन, बाद में दावा किया कि वह अंडर गारमेंट नहीं बल्कि स्विमिंग सूट था। जबकि नर्स ने घटना पर सार्वजनिक रूप से बात नहीं की है और उसके खिलाफ अब अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है। हालांकि सोशल मीडिया में कई लोगों ने नर्स का सपोर्ट भी किया।

ये भी पढ़ें..लॉकडाउन में भी यहां चल रहा था सेक्स रैकेट, रंगे हाथ पकड़ी गई लड़कियां

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर