यूपी के चार दिवसीय दौरे पर राष्‍ट्रपति कोविंद पहुंचे लखनऊ, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

लखनऊ पहुंचे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद का हुआ जोरदार स्वागत

0 77

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन महीने बाद आज फिर से लखनऊ पहुंचे हैं। यूपी के चार दिवसीय दौरे पर निकल राष्‍ट्रपति गुरुवार सुबह 11:30 बजे विशेष विमान से वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे। वहां राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनका स्‍वागत किया।एयरपोर्ट से उनका काफिला के लिए रवाना हुआ। राष्‍ट्रपति 12:10 बजे राजभवन पहुंचे। आज शाम वह राजधानी के बाबा साहब भीमराव आम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नौवें दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें..6 वर्षीय मासूम के साथ हैवानियत, रेप के बाद मासूम के प्राइवेट पार्ट में भर दिए कंकड़ और मिर्च

कल यानी 27 अगस्त को वह सरोजनीनगर स्थित कैप्टन मनोज कुमार पांडे यूपी सैनिक स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह में शिरकत करेंगे। वह एसजीपीजीआई के दीक्षांत समारोह में भी शिरकत करेंगे। 28 अगस्‍त को वह वायुमार्ग से गोरखपुर जाएंगे। वहां वह गुरु गोरक्षनाथ उत्तर प्रदेश राज्य आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षपीठ की ओर से बने महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद लखनऊ लौट जाएंगे। 29 अगस्त को सुबह नौ बजे स्पेशल प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे। वहां रामलला के दर्शन के बाद रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। 30 अगस्‍त को वह दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राजधानी में जोरदार स्‍वागत

लखनऊ में राष्ट्रपति के स्वागत की जोरदार तैयारियां की गई हैं। उननके आगमन को ध्यान में रखते हुए राजधानी में चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा के इंतजाम हैं। बीबीएयू दीक्षांत समारोह मे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि होंगे। उनके साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ मौजूद रहेंगे। समारोह की तैयारी को लेकर कुलपति प्रो. संजय सिंह लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। सभागार के मंच से कुल सात मेडल दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए 72 घंटे पहले कोरोना जांच कराना अनिवार्य है।

Related News
1 of 1,441

ये भी पढ़ें..101 साल बाद जन्माष्टमी पर बन रहा दुर्लभ संयोग, व्रत रखने पर होगी पुत्र प्राप्ति की इच्छा पूरी

ये भी पढ़ें…30 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला 15 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर