30 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला 15 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

0 64

गुरुवार को पुलिस को बड़ा सफलता मिली है। पुलिस ने 30 पुलिसकर्मियों की हत्या कर चुके दुर्दांत नक्सली रमेश गंजू उर्फ आजाद को गिरफ्तार कर लिया। जिस पर 15 लाख रुपये का इनाम घोषित था।

ये भी पढ़ें..यूपी में भाजपा नेता अपहरण, बदमाशों ने पिटाई कर सड़क किनारे फेंका

दरअसल झारखंड पुलिस व सीआरपीएफ ने साझा अभियान चलाकर दबोचा। नक्सली रमेश गंजू पर बिहार व झारखंड में 45 से ज्यादा केस दर्ज हैं। वह बारुदी सुरंग बिछाने का मास्टर माइंड माना जाता है। झारखंड पुलिस के अनुसार गंजू पिछले 20-30 सालों में 30 पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल रहा है। हजारीबाग के डीआईजी नरेंद्र कुमार सिंह ने गुरुवार को डीसी आफिस स्थित सभा कक्ष में उसकी गिरफ्तारी की विस्तृत जानकारी दी।

बरवाडीह नामक स्थान से किया गिरफ्तार 

पुलिस उपमहारीक्षक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी रीजनल कमांडर संगठन विस्तार को लेकर युवाओं को प्रोत्साहित करने और पार्टी का प्रचार प्रसार को लेकर चतरा-लावालौंग क्षेत्र में सक्रिय है। सूचना के आलोक में एसपी ने एक छापेमारी दल का गठन किया। जिसके बाद टीम ने लावालौंग थाना क्षेत्र के बरवाडीह नामक स्थान से उसे गिरफ्तार कर लिया।

Related News
1 of 1,467

15 लाख का था इनाम

पुलिस ने उसके पास से 15 लाख रुपये नकद भी बरामद किया है। डीआईजी ने बताया कि आजाद खुंखार उग्रवादी है और उसके नेतृत्व में झारखंड व बिहार के विभिन्न जिलों में 45 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया गया है। जिसमें 30 से अधिक पुलिसकर्मियों की हत्या शामिल शामिल है। उन्होंने बताया कि वह पिछले दो दशक से संगठन में सक्रिय था। वर्ष 2011 में टंडवा थाना क्षेत्र में गश्ती दल पर हमला कर तीन पुलिसकर्मियों की हत्या की थी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर