इस होनहार ने CSIR NET में हासिल की ऑल इंडिया 68वीं रैंक, जिला उन्नाव के लिए गर्व का पल

इन्होंने गणित विषय में यह परीक्षा पास की है।

0 492

उन्नाव–संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के योगेश त्रिवेदी ने ऑल इंडिया 68वीं रैंक हासिल कर परिवार व जनपद का नाम रोशन किया है।

उन्होंने गणित विषय में यह परीक्षा पास की है। योगेश त्रिवेदी मूल रूप से जनपद उन्नाव के कोटवा गांव के निवासी हैं। इनके पिता विनोद त्रिवेदी प्राइवेट नौकरी करते हैं। बेहद गरीबी में पले बढ़े इस होनहार ने CSIR NET की परीक्षा में पूरे भारत मे 68 वां स्थान प्राप्त करके जनपद को गर्व करने का मौका दिया है। इनकी इस सफलता पर मां सीमा त्रिवेदी और दोनों बहनें बेहद खुश हैं। इन्होंने उन्नाव से ही शुरूआती पढ़ाई के बाद ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। यह शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं।

''सपने साकार करने के लिए आपको प्रतिबद्ध होना पड़ता है। समर्पण के बिना कुछ हासिल नहीं किया जा सकता है।''

योगेश त्रिवेदी स्टूडेंट

इस कठिन परीक्षा में सफलता का श्रेय अपने टीचर्स व परिजनों को देते हुए योगेश त्रिवेदी ने बताया कि इसके लिए उन्होंने प्रतिदिन लगभग 15 घंटे जमकर पढ़ाई की और पिछले कई वर्षों के प्रश्नपत्रों को भी हल किया। तब जाकर उन्हें सफलता मिली। साथ ही युवा पीढ़ी को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि सपने साकार करने के लिए आपको प्रतिबद्ध होना पड़ता है। समर्पण के बिना कुछ हासिल नहीं किया जा सकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर