औरैया की बेटी नेहा का दिल्ली में होगा बड़ा सम्मान…

औरैया की पर्यावरण प्रेमी नेहा कुशवाहा राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से होंगी सम्मानित...

0 97

यूपी के औरैया जिले के दिबियापुर निवासी नेहा कुशवाहा का पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए महत्वपूर्ण योगदान के लिए भारत सरकार के युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय द्वारा नई दिल्ली के विज्ञान भवन में 12 अगस्त को आयोजित सम्मान समारोह में..

देशभर के चयनित 22 युवाओं की सूची में जनपद की पर्यावरण प्रेमी नेहा कुशवाहा को राष्ट्रीय युवा पुरस्कार दिया जाएगा । जिसके अंतर्गत एक प्रमाण पत्र, एक मेडल और 50 हजार की पुरस्कार राशि प्राप्त होगी ।

ये भी पढ़ें..शर्मनाकः कांस्टेबल ने बेरहमी से पीट-पीटकर सरेआम लड़के की कर दी हत्या, वीडियो वायरल

नेहा कुशवाहा 6 वर्षो से कर रही पर्यावरण संरक्षण

नेहा कुशवाहा ने बताया कि पिछले 6 वर्ष में पर्यावरण संरक्षण हेतु हमने अपनी मुहिम पूर्वजों की याद में पौधरोपण के तहत 2588 पौधे रोहित और दान किए हैं यह कार्य तो मेरा प्रतीकात्मक है लेकिन हमारे इस कार्य से हजारों लोग जागरूक हुए हैं और उन्होंने भी विभिन्न अवसरों पर पौधरोपण करना शुरू किया है ।

मैं औरैया रत्न अवार्ड हेतु चयनित नहीं हो सकी लेकिन भारत सरकार के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा प्राप्त ईमेल से मैं बहुत खुश हूं । मुझे मिलने वाला यह पुरस्कार देश की बेटियों में कुछ नया करने की उम्मीद और प्राप्त धनराशि हमारे अभियान को गति देने में सहायक होगी।

नेहा कुशवाहा

छोटी सी मुहिम बना अभियान

Related News
1 of 696

नेहा को इस पौधरोपण अभियान के लिए प्रेरित करने वाले मार्गदर्शक एवं सहयोगी विज्ञान शिक्षक मनीष कुमार का कहना है कि 7 मार्च 2015 से शुरू की गई इस छोटी सी मुहिम ने आज एक अभियान का रूप ले लिया है । हम आजीवन संकल्प के साथ पौधे रोपित और दान करके लोगों को जागरूक करते रहेंगे ।

नेहा को मिलने वाले राष्ट्रीय युवा पुरस्कार की सूचना से स्वामी विवेकानन्द इण्टर कालेज सहार में भौतिक विज्ञान प्रवक्ता पद पर कार्यरत पिता रामेन्द्र सिंह कुशवाहा काफी खुश और उत्साहित दिखे । उनका कहना है कि बेटियां किसी से कम नहीं होती हैं बशर्ते उन्हें सही मार्गदर्शन, अच्छा माहौल और उचित अवसर उपलब्ध कराए जाएं ।

गुरुजनो ने नेहा को दी शुभकामनाएं

नेहा की इस उपलब्धि पर पूर्व प्रधान शिवनाथ गुप्ता, गणित शिक्षक विपुल कुमार, हिंदी प्रवक्ता दीप नारायण, विज्ञान शिक्षक मोहित सिंह, गांधी कॉलेज एरवाकटरा के शिवराज सिंह राजपूत व प्रेमचंद्र , ब्लेस इंडिया के निदेशक अशोक शाक्य, सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक राघव मिश्रा एवं पूर्व प्रधानाचार्य नवीन अवस्थी आदि ने बधाई और शुभकामनाएं दी ।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- वरुण गुप्ता, औरैया)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर