13 साल पहले आज ही के दिन कोहली ने था डेब्यू, खेली थी शानदार पारी

0 66

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 13 साल पहले आज ही के दिन 18 अगस्त 2008 को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। भारत के लिए खेलते हुए कोहली को 13 साल हो गए हैं और इतने सालों में उन्होंने क्रिकेट के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं।

ये भी पढ़ें..बिहार में 11 चरणों में होंगे पंचायत चुनाव, जानिए कब कहां होंगे मतदान…

पहले मैच में सिर्फ 12 रन बनाए

बता दें कि विश्व कप अंडर 19 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टीम में मौका दिया गया था, लेकिन अपने पहले मैच वह कुछ खास नहीं कर सके। विराट ने श्रीलंका के दांबुला के मैदान पर अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया था श्रीलंका के दौरे पर गई भारतीय टीम ने कोहली को बतौर ओपनर उतारा। कोहली की पहली पारी खराब गई और 22 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कोहली को उस मैच में श्रीलंका के नुवान कुलेसेकरा ने एलबीडब्ल्यू किया था। कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 13 मैच के बाद श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में पहला शतक लगाया। कोहली ने डेब्यू शतक में 107 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत दिलाई थी।

कोहली का वनडे करियर

Related News
1 of 206

बीते 13 सालों में विराट कोहली से बेहतर कोई भी एकदिवसीय बल्लेबाज नहीं देखा गया है। वनडे इंटरनेशनल मैचों में अब तक उन्होंने 43 शतक जड़े हैं। कोहली वनडे में 50 शतक लगाने से सिर्फ 7 कदम दूर हैं। क्रिकेट के इतिहास में वे सबसे बेहतरीन रन-चेजरों में से एक हैं। भारत के कप्तान ने अब तक 254 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 59.07 की औसत से 12,169 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन है।

इस दौरान कोहली ने 43 शतक और 62 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा कोहली ने 94 टेस्ट मैचों में 7609 रन बनाए हैं। जिसमें वह 17 शतक और 25 अर्धशतक जड़ चुके हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतकों की सूची में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे स्थान पर है। हालांकि, पिछले कुछ मैचों में उनका बल्ला खमोश है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर