जानें कौन हैं वो यंग लेडी ऑफिसर, जिसने पाकिस्तानी पीएम को लगाई लताड़

0 91

पाकिस्तान कश्मीर और भारत को लेकर अपनी नापाक सोच कभी नहीं छोड़ता। पाकिस्तान हर मौके पर कश्मीर राग अलापता है और भारत को घेरने की कोशिश करता है लेकिन भारत की ओर से उसे करार जवाब मिल भी जाता है। इसके बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता।

ये भी पढ़ें..भारत ने की डिविलियर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की खोज, बुमराह-बोल्ट जैसे गेंदबाजों का किया बुरा हाल

ऐसा की कुछ हुआ संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में। यहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर कश्मीर राग अलापा है। लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उन्हें भारत की ओर से कड़ी फटकार मिली। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को धो डाला।

दरअसल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत को घेरना चाहते थे। उन्होंने भारत के खिलाफ खूब जहर उगला। लेकिन उन्हें भारत की बेटी और UNGA में फर्स्ट सेक्रटरी स्नेहा दुबे ने आईना दिखा दिया। स्नेहा दुबे ने दो टूक कहा कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है।

Sneha Dubey Profile

इमरान के एक-एक झूठ का दिया मुंहतोड़ जवाब-

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे ने इमरान के एक-एक झूठ का मुंहतोड़ जवाब दिया और उसे अपने गिरेबान में झांकने की नसीहत तक दे डाली। भारत की ओर से UNGA में फर्स्ट सेक्रटरी स्नेहा दुबे ने दो टूक कहा कि आतंकियों का खुला समर्थन करने का पाकिस्तान का इतिहास रहा है।

इस युवा अफसर ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पाक PM को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादियों के लिए पनाहगाह बना रहा है और कश्मीर में भी अवैध कब्जा जमाकर बैठा है। इमरान खान के हर झूठ का करारा जवाब देती भारत की इस अफसर बिटिया की हर ओर चर्चा हो रही है। आइए जानते है कौन हैं स्नेहा दुबे?

Related News
1 of 914

Sneha Dubey

जानें कौन हैं स्नेहा दुबे?

स्नेहा दुबे ने पहले अटेम्प्ट में ही यूपीएससी में सफलता प्राप्त की थी। वे 2012 बैच की महिला अधिकारी हैं। आईएफएस बनने के बाद उनकी नियुक्ति विदेश मंत्रालय में हुई। उन्हें 2014 में भारतीय दूतावास मैड्रिड में भेजा गया। मौजूदा वक्त में वे संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की प्रथम सचिव हैं।

स्नेहा दुबे की रुचि अंतर्राष्ट्रीय मामलों में ​होने के कारण उन्होंने भारतीय विदेश सेवा में शामिल होने का फैसला किया। स्नेहा ने जेएनयू से एमए और एमफिल किया है। उनकी शुरुआती शिक्षा गोवा में हुई। इसके बाद उन्होंने पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से स्नातक किया। इस समय स्नेहा दुबे अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर