राजभवन में आमजन का प्रवेश 3 अप्रैल तक निषिद्ध, राज्यपाल ने की अपील

0 7

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश वासियों से महामारी corona virus (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिये गये ।

यह भी पढ़ें-Corona virus: जनता कर्फ्यू के लिए पुलिस ने व्यापारियों से की ये अपील…

आगामी 22 मार्च को जनता कर्फ्यू (प्रातः 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक) के सुझाव को सफल बनाने की अपील करते हुए कहा है कि इस महामारी से बचाव में सहयोग कर राष्ट्र की सेवा में अपना योगदान करें। प्रधानमंत्री के अनुरोध पर आवश्यक सेवाओं एवं corona virus उपचार में लगे लोगों के धन्यवाद और उत्साहवर्धन के लिये 22 मार्च को 5 बजे 5 मिनट के लिये अपने घरों के दरवाजे अथवा खिड़की पर आकर करतल ध्वनि कर धन्यवाद दें। राज्यपाल ने कहा है कि स्वयं भी बचें और दूसरों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखें।

Related News
1 of 434

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने देशवासियों से corona virus के संक्रमण से बचाव हेतु भीड़-भाड़ वाले स्थलों पर न जाने का आग्रह किया है। सभी लोग संयम बरतते हुए सामान संग्रह करने की होड़ तथा अफवाहों से बचें। उन्होंने कहा कि दूसरों की सेवा कर रहे लोगों का 22 मार्च की शाम को 5 बजे 5 मिनट तक करतल ध्वनि के साथ आभार व्यक्त करें। प्रधानमंत्री ने व्यापारी जगत व उच्च वर्ग के लोगों से आहवान करते हुए कहा कि हम जिन लोगों की सेवाएं लेते हैं उनके प्रति मानवीय रूख अपनाते हुए काम पर नहीं आने पर उनके वेतन में कटौती न करें।

राज्यपाल ने अपनी अपील में 22 मार्च दिन रविवार को जनता कफ्र्यू के दौरान प्रातः 7 बजे से रात्रि 9 बजे तक घर से बाहर न निकलने तथा स्वयं को घर के अन्दर तक ही सीमित रहने का आग्रह किया है। अपरिहार्य स्थिति में ही घर से बाहर निकलें। उन्होंने कहा कि भीड़-भाड़ वाली एवं सार्वजनिक जगहों पर जाने से बचें।

राज्यपाल केे निर्देश पर अपर मुख्य सचिव श्री हेमन्त राव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में प्रधानमंत्री द्वारा दिये गये सुझावों पर अमल करने के लिए कहा गया है। राजभवन के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं अन्य आगन्तुक प्रवेश द्वार पर पानी तथा लिक्विड सोप से हाथ धुलने एवं सेनिटाइजर से हाथ साफ करने के पश्चात ही राजभवन के अन्दर प्रवेश करेंगे। corona virus के संक्रमण के दृष्टिगत राजभवन में आमजन का प्रवेश आगामी 3 अप्रैल तक पूर्णतया निषिद्ध रहेगा।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर