अगर आप भी ATM कार्ड से खरीदते हैं शराब तो हो जाएं सावधान, लग सकता है हजारों का चूना

0 165

अगर आप एटीएम (ATM) या क्रेडिट कार्ड शराब खरीदारी करते हैं तो ये खबर आप के लिए है, यदि आप शराब के लिए अपना एटीएम कार्ड या फिर क्रिडिट कार्ड का इस्तेमाल करते है तो सावधान हो जाए. जी हां, उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो एटीएम का क्लोन बनाकर लोगों के रुपए हड़प लेते थे. अब तक करीब 25 लाख रुपए ये आरोपी लोगों के एटीएम और क्रेडिट कार्ड का क्लोन बनाकर एकाउंट से निकाल चुके हैं. पुलिस ने राजेश, मनोज, नीरज और आदिल नाम के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस को इनके कब्जे से 13 एटीएम क्लोन कार्ड, लैपटॉप, स्केनर मशीन, 6 मोबाइल फोन के अलावा 22 हजार रुपए की नकदी भी बरामद हुई है.

ये भी पढ़ें..Mumbai terror attack की 13वीं बरसी: 26/11 का वो काला दिन, जब गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठी थी मुंबई

हापुड़एसपी दीपक भूकर ने खुलासा करते हुए बताया कि बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित एक शराब की दुकान पर राजेश, मनोज और नीरज सेल्समैन की नौकरी करते थे और शराब की दुकान पर आने वाले ग्राहकों के एटीएम या क्रेडिट कार्ड का स्कैनर मशीन से डाटा कॉपी कर लेते थे. साथ ही ग्राहक द्वारा पीओएस मशीन में डाले जा रहे पासवर्ड को भी नोट कर लेते थे. जिसके बाद यह अपने साथी आदिल को डांटा उपलब्ध करा देते थे. आदिल लैपटॉप में सॉफ्टवेयर की मदद से स्कैन किए गए डाटा के जरिए क्लोन कार्ड तैयार कर देता था. जिसके बाद यह सभी मिलकर अकाउंट से रुपए निकाल लेते थे.

सैकड़ों लोगों को बनाया शिकार

Related News
1 of 1,303

एसपी के मुताबिक आसपास के जनपदों सहित हापुड़ में ये लोग अब तक करीब 25 लाख रुपए सैकड़ों लोगों के अकाउंट से हड़प चुके हैं. पुलिस इनके गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश कर रही है. यह चारों आरोपी पीलीभीत, हरदोई और गौतम बुध नगर के रहने वाले हैं और शातिर तरीके से यह अपने काम को अंजाम देते थे. कुछ दिन पहले ही बाबूगढ़ थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि बाबूगढ़ के नेशनल हाईवे पर स्थित शराब की दुकान से उसने शराब खरीदी थी. जिसके कुछ दिन बाद उसके एटीएम से 25 हज़ार से अधिक की रकम निकाल ली गई थी. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की तो सेल्समैन के रूप में कार्ड का क्लोन बनाकर रुपए हड़पने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हो गया.

ये भी पढ़ें..प्‍यार की सजा: पापी पिता ने बेटी से पहले पूछा- शादी क्यों की? फिर किया रेप और मार डाला

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर