जितिन प्रसाद की योगी कैबिनेट में एंट्री तय ! ये है बड़ी वजह…

सीएम योगी की पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकातों के बीच यह चर्चा तेज हुई...

0 96

कांग्रेस से नाता तोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद यूपी सरकार का हिस्सा हो सकते हैं। दिल्ली में सीएम योगी की पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह से मुलाकातों के बीच यह चर्चा तेज हुई है।

ये भी पढ़ें..मॉडल के साथ मस्ती करते दिखे BJP नेता, अश्लील तस्वीरें वायरल

दरअसल यूपी में जुलाई में विधान परिषद के 6 सदस्यों की सीटें खाली हो रही हैं। सूत्रों का कहना है कि उन्हें सदन में भेजा जा सकता है और योगी कैबिनेट का हिस्सा हो सकते हैं। यह कयास इसलिए भी तेज हैं क्योंकि उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद अमित शाह, राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ जैसे बड़े नेताओं ने ट्वीट कर कहा था कि इससे यूपी में पार्टी को फायदा होगा।

जितिन के जरिए ब्राह्मणों को साधने की तैयारी में बीजेपी

इसके अलावा उनके पार्टी में शामिल होने के दौरान भी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में जितिन प्रसाद के योगदान को गिनाया था। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि योगी आदित्यनाथ सरकार पर ब्राह्मणों की उपेक्षा के आरोप लगते रहे हैं। ऐसे में जितिन प्रसाद जैसे ब्राह्मण नेता के जरिए पार्टी इस अगड़ी बिरादरी को साधने का प्रयास कर सकती है।

एके शर्मा को भी होगी योगी सरकार में एंट्री

बता दें कि जितिन प्रसाद के अलावा पूर्व आईएएस और हाल ही में एमएलसी बने एके शर्मा को भी योगी सरकार में एंट्री मिल सकती है। हालांकि पिछले दिनों कयास उन्हें डिप्टी सीएम बनाने तक के लगे थे। अरविंद कुमार शर्मा उत्तर प्रदेश के मूल निवासी लेकिन गुजरात काडर के आईएएस रहे हैं।

Related News
1 of 1,565

नौकरी के दौरान करीब बीस साल उनकी गिनती नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र अफसरों में होती रही। वह गुजरात से लेकर दिल्ली तक उनके साथ रहे। इसी साल जनवरी में उन्हें वीआरएस देकर यूपी के विधानपरिषद में भेज दिया गया, तभी से उनकी भूमिका को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है।

गुरुवार को हुई थी मुलाकात..

गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली में मंथन के लिए पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ से जितिन प्रसाद ने मुलाकात की थी। इसकी तस्वीर भी उन्होंने ट्विटर पर साझा की है। दिल्ली में सीएम योगी की अमित शाह, पीएम मोदी और जेपी नड्डा से बैठकों के बीच जितिन प्रसाद से यह मुलाकात कयासों को और तेज करने वाली है।

सीएम योगी से मुलाकात के बाद जितिन प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘आज दिल्ली प्रवास के दौरान मेरे गृह प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. योगी आदित्य नाथ जी से भाजपा परिवार में शामिल होने के बाद प्रथम शिष्टाचार मुलाकात हुई।’

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर