पतंजलि सरसों का तेल सैंपल फेल, मिल सील

राजस्थान सरकार का दावा, घटिया क्वालिटी का है पतंजलि का सरसों तेल..अलवर में मिल सील

0 94

योग गुरु स्वामी रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इससे पहले आईएमए पर बयानबाजी के बाद विवादों में घिर चुके बाबा रामदेव की एक बार फिर परेशानी बढ़ सकती है. बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रांड का सरसों तेल सप्लाई करने वाली राजस्थान के अलवर स्थित सिंघानिया तेल मिल के सैंपल फेल हो चुके हैं. ऐसे में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें..यूपी में कई IPS अफसरों का तबादला, वैभव कृष्ण को भी मिली तैनाती, देखें लिस्ट…

27 को टीम ने लिया था सैंपल 

दरअसल अलवर के खैरथल की सिंघानिया ऑयल मिल के सरसों तेल के पांच सैंपल फेल हुए हैं. ये सैंपल सब स्टैंटर्ड और मिल ब्रांड के हैं. 27 मई को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तेल मिल में पहुंचकर सैंपल लिए थे.

सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि खैरथल की इंडस्ट्रियल एरिया स्थित तेल मिल के लिए मस्टर्ड ऑयल पॉउच पतंजलि ब्रांड, मस्टर्ड ऑयल बोतल पतंजलि ब्रांड, मस्टर्ड आयल श्री श्री तत्त्व ब्रांड, सरसों तेल के सैंपल मानक खाद्य पदार्थ और मास्टर ऑयल पार्लियामेंट ब्रांड का सैंपल अवमानक और मिथ्या छाप खाद्य पदार्थ पाया गया है.

पतंजलि 2009 से पैकिंग कर रही सरसों का तेल

Related News
1 of 786

27 मई की रात सिंघानिया ऑयल मिल में कार्रवाई की गई और पतंजलि मार्क का सरसों तेल पैकिंग करने वाली प्लांट को सील कर दिया गया था. यह ऑयल मिल पतंजलि के लिए 2009 से सरसों का तेल पैक कर रही है.मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सैंपल फेल होने के बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इस मामले को न्यायालय में रखा जाएगा. साथ ही न्यायालय की तरफ से फैसला सुनाया जाएगा. विभाग की तरफ से भी तेल की सप्लाई रोकने सहित अन्य जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर