UPTET 2019 परीक्षा की नई तारीख का ऐलान

0 8

लखनऊ– प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2019 प्रदेश के निर्धारित केंद्रों पर 8 जनवरी को होगी। अपर मुख्य सचिव, प्राथमिक शिक्षा रेणुका कुमार ने बताया कि 8 जनवरी को टीईटी परीक्षा कराने के लिए माध्यमिक और उच्च शिक्षा विभाग दोनों की सहमति मिल गई है।

गौरतलब है कि ये परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को ही आयोजित की जाने वाली थी। लेकिन उत्तर प्रदेश समेत देशभर में नागरिकता कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों और बाधित इंटरनेट सेवाओं के कारण इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। तब से ही लाखों उम्मीदवारों के मन में ये उत्सुकता था कि अब परीक्षा की नई तारीख क्या होगी।

Related News
1 of 8

परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने 8, 11 और 19 जनवरी के लिए प्रस्ताव भेजा था लेकिन विभाग इस परीक्षा को जल्द कराना चाह रहा था अमूमन यह परीक्षा रविवार को ही होती रही है लेकिन इस बार रविवार का इंतजार न करते हुए आठ जनवरी की तारीख को होने की संभावना थी, देर शाम को अतिरिक्त मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने आठ जनवरी को ही परीक्षा कराए जाने की जानकारी दी। टीईटी में प्राथमिक स्तर के लिए 10,83,016 और उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 5,73,322 समेत कुल 16,56,338 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

उच्चतर शिक्षा विभाग ने अधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि जो भी डिग्री कॉलेज इस परीक्षा के तहत तय किए गए हों उन्हें 8 जनवरी को बंद रखा जाए जिससे कि टीईटी परीक्षा कराई जा सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर