यूपीः आज शाम को जारी होंगे बीएड के नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक

9 अगस्त को हुई थी परीक्षा, 83 फीसदी अभ्यर्थियों ने दी बी.एड प्रवेश परीक्षा...

0 44

उत्तर प्रदेश बीएड ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे आज यानी शनिवार शाम 5 बजे जारी किए जाएंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति एके राय यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसला, अब DM की कुर्सी के लिए IAS अफसरों को करना होगा ये काम…

छात्र राज्य रैंक, कैटेगरी रैंक और मार्क्स लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.lkouniv.ac.in से जाकर चेक कर सकेंगे। लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करके छात्र परिणाम चेक कर पाएंगे।

वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा विभाग की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी मोनिका गर्ग ने बताया कि नया सेशन अक्टूबर नवंबर 2020 से शुरू किया जा सकता है।

9 अगस्त को हुई थी परीक्षा
Related News
1 of 498

उल्लेखनीय है कि कोरोना को लेकर विभिन्न आशंकाओं के बीच 9 अगस्त को प्रदेश भर में करीब 83 फीसदी अभ्यर्थियों ने बीएड प्रवेश परीक्षा दी थी। प्रदेश के 73 जिलों के कुल 1089 केन्द्रों पर लगभग 3,57,064 परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। मोनिका गर्ग ने बताया कि पिछले साल परीक्षा 15 जिलों में 60 से 130 केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

इस साल टागरेट को डबल कर दिया गया था, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। इस बार उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए जिलों की संख्या बढ़ाकर 73 की गई थी। वहीं अक्षम उम्मीदवारों के लिए खास ध्यान रखा गया, उन्हें उनकी पसंद का जिला दिया गया।

ये भी पढ़ें..सेक्स रैकेट खुलासे में फसी पुलिस, पूर्व सीओ समेत 10 पुलिसकर्मियों पर केस

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर