छात्रों का इंतज़ार हुआ खत्म, यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट

यूपी में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कुछ अपडेट जारी किया है।

0 317

यूपी में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट को लेकर  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने कुछ अपडेट जारी किया है। बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों को जल्द ही राहत कि खबर मिलने वाली है। क्योंकि बोर्ड कि तरफ से बताई गई जानकारी के अनुसार 75% कापियों का मूल्यांकन हो चुका है। अगले कुछ दिनों में ही दोनों कक्षाओं के रिजल्ट जारी कर दिए जाएंगे।  

जल्द जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट: 

दरअसल, एक रिपोर्ट में कहा गया था कि यूपी बोर्ड इसी महीने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर देगा। लेकिन बोर्ड के अधिकारियों ने इस बात को खारिज करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक 9 केंद्रों पर 75 प्रतिशत कॉपियों की जांच की जा चुकी है और परिणाम जून के दूसरे सप्ताह तक घोषित होने की उम्मीद है। इससे यह बात साफ हो गई  है कि यूपी बोर्ड का रिजल्ट 7 से 15 जून के बीच घोषित किया जा सकता है।  रिजल्ट घोषित होने का बाद छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट- upresults.nic.in और results.upmsp.edu.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

अगले साल 10वीं और 12वीं के परीक्षा पैटर्न में होगा बदलाव:  

Related News
1 of 12

बता दें कि यूपी बोर्ड अगले साल से  कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में बहुविकल्पीय (MCQ) प्रश्न का पैटर्न लागू कर दिया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक कक्षा 10 के पेपर में 30 प्रतिशत प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न दिए जाएंगे। वहीं इसके लिए छात्रों को ऑप्टिकल मार्क रिकग्निशन (OMR) शीट भी प्रदान की जाएगी। बता दें कि ये नियम यूपी बोर्ड में कक्षा 12 की परीक्षा में भी एमसीक्यू पैटर्न 2025 तक लागू कर सकता  है।  

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...