भारत और इग्लैंड के सेमीफाइनल मैच पर बारिश का खतरा, जानें कैसे पहुंचेगी फाइनल में भारत

2024 टी-20 विश्व कप में एक बार फिर भारत और इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे।

221

2024 टी-20 विश्व कप में एक बार फिर भारत और इंग्लैंड के धुरंधर खिलाड़ी सेमीफाइनल में आमने सामने होंगे। भारत ने इस टी-20 विश्व कप में अभी तक के सभी मैच जीतकर यहां तक पहुंची हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ बदले के इरादे से मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड ने 2022 टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत का ट्राफी जितने का सपना तोड़ दिया था। लेकिन इस टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम अजेय है।

गयाना का मौसम बिगाड़ सकता है पूरा खेल:

टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे। 27 जून को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में मैच सुबह साढ़े 10 बजे से शुरू होगा लेकिन भारतीय समयानुसार मैच 27 जून को शाम 8 बजे से शुरू होगा। लेकिन गयाना का मौसम फैन्स का मजा किरकरा कर सकता है। जानकारी के मुताबिक भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल के दौरान हल्की बारिश खेल बिगाड़ सकती है। इतना ही नहीं दिन चढ़ने के साथ बारिश बढ़ने की आशंका भी है।

मैच रद्द होने के बाद भी फाइनल में खेल सकता है भारत:

बता दें कि ICC के नियमों के मुताबिक सेमीफाइनल और फाइनल मैच में रिजल्ट के लिए कम से कम 10 ओवर का मैच होना जरूरी होता है। अगर सेमीफाइनल मैच रद्द होता भी है तो, भारतीय टीम सुपर 8 में ग्रुप टेबल में टॉप पर होने की वजह से भारत फाइनल में पहुंच जाएगा।

Related News
1 of 261

 फाइनल में पहुंचा साउथ अफ्रीका:

बता दें कि साउथ अफ्रीका टीम ने अफगानिस्तान को टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में 9 विकेट से हराकर फाइनल खेलने का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस मैच में मिली जीत के हैट्रिक के साथ साउथ अफ्रीका ने फाइनल का टिकट कटाया। पहली बार अफ्रीकी टीम टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची।

 

ये भी पढ़ेंः- AFG vs BAN : अफगान लड़ाकों ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में मारी धमाकेदार एंट्री

ये भी पढ़ें: WI vs SA: वेस्टइंडीज का सपाना हुआ चकनाचूर सपना, 10 साल बाद सेमीफाइनल पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...