Hurricane Beryl: बारबडोस में ही बुरी तरह से फंसी टीम इंडिया, वतन वापसी राह हुई मुश्किल !

41

Hurricane Beryl, बारबाडोसः भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) जीतने के बाद भी बारबाडोस में ही बुरी तरह फंसी हुई है। टीम को सोमवार को न्यूयॉर्क और फिर भारत के लिए उड़ान भरनी थी, लेकिन खराब मौसम के कारण Team India का कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। तय कार्यक्रम के मुताबकि विश्व कप विजेता को सोमवार को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था। न्यूयॉर्क से भारतीय खिलाड़ियों को कनेक्टेड फ्लाइट से दुबई जाना है, और अंत में भारत वापसी शामिल थी। लेकिन बेरिल चक्रवात के कारण अब यह लगभग असंभव माना जा रहा है।

Hurricane Beryl के कारण एयरपोर्ट बंद

दरअसल तूफान बेरिल (Hurricane Beryl) बहुत खतरनाक हो गया है। यह कैटेगरी चार में बदल गया है। अगले कुछ घंटों में यह बारबाडोस से टकरा सकता है और वहां लगातार बारिश भी हो रही है। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि टीम इंडिया कब उड़ान भरेगी। तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट पर परिचालन फिलहाल ठप है। स्थिति ऐसी है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है।

होटल में पैक हुई टीम इंडिया के खिलाड़ी

Related News
1 of 316

बता दें कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक होटल में पूरी तरह से पैक हो चुके है। किसी को भी बाहर जाने की अनुमति नहीं है। होटल में भी सीमित स्टाफ है। इतना ही नहीं खिलाड़ियों को कतार में खड़े होकर कागज की प्लेट पर खाना खाना पड़ा। बारबाडोस में कर्फ्यू जैसी स्थिति है। अभी किसी को नहीं पता कि क्या होने वाला है। फिलहाल टीम इंडिया के आने पर भी कोई अपडेट नहीं है।

राष्ट्रीय तूफान केंद्र के अनुसार, बेरिल तूफान सोमवार सुबह 130 किमी की रफ्तार से विंडवर्ड द्वीप से टकराने की उम्मीद है। जिससे बारबाडोस और विंडवर्ड द्वीप पर 3 से 6 इंच बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की उम्मीद है, क्योंकि इसका केंद्र विंडवर्ड द्वीप और पूर्वी कैरिबियन की ओर बढ़ रहा है। चक्रवात लगातार मजबूत हो रहा है। अगले 24 घंटों में बेरिल की गति बढ़कर 35 मील प्रति घंटा हो सकती है। जिससे टीम इंडिया का यहां से निकलना मुश्लिक माना जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...