UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

149

Weather Update: कानपुरः राजस्थान से आ रही गर्म हवाओं के कारण उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है। तापमान सामान्य से ऊपर चल रहा है और वातावरण शुष्क होने के कारण गर्मी लोगों का सुकून छीन रही है। मौसम विभाग का कहना है कि 20 जून तक उत्तर प्रदेश में इसी तरह गर्मी लोगों को परेशान करेगी। इसके बाद बंगाल की खाड़ी से नम हवाएं आने लगेंगी, जिससे मौसम में बदलाव आएगा, लेकिन उमस भरी गर्मी और बढ़ेगी।

UP Weather: किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम

चंद्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. एसएन सुनील पांडे ने शुक्रवार को बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़, दक्षिण ओडिशा, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, आंध्र प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड में लू से लेकर भीषण लू की स्थिति संभव है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, कानपुर संभाग समेत उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड और बिहार के कुछ इलाकों में लू की स्थिति रहने की संभावना है। उन्होंने बताया कि कानपुर में अधिकतम तापमान 45.2 और न्यूनतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Related News
1 of 823

अगले पांच दिनों में हल्के बादल छाने के आसार

सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 38 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 16 फीसदी रही। हवा की दिशा उत्तर-पश्चिम रही और औसतन 12.3 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक अगले पांच दिनों में हल्के बादल छाने के आसार हैं लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। दिन और रात का तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। इसके साथ ही गर्मी और लू की स्थिति अभी जारी रहेगी।

ये भी पढ़ेंः- फिर सुलग उठा नंदीग्राम ! चुनाव से पहले TMC-BJP वर्कर भिड़े, महिला कार्यकर्ता की मौत के बाद बढ़ा तनाव

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...