Rahul Gandhi: हिंदू समाज के बारे में ऐसा क्या बोल गए राहुल गांधी, मच गया बवाल

40

नई दिल्लीः लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयान पर खूब हंगामा हुआ। सत्ताधारी दल के लोगों ने राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा है। दरअसल, सोमवार को जब राहुल गांधी ने संसद में बोलना शुरू किया तो उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ताधारी दल के लोग हिंदू नहीं हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के हमले के बाद पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा, “पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना बहुत गंभीर मामला है।”

राहुल का विपक्ष पर हमला

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा, “पीएम कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म ने पुनर्जीवित किया। क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और चीज जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है। सभी धर्म साहस की बात करते हैं।” राहुल गांधी ने कहा कि शिव का त्रिशूल अहिंसक है। शिवजी कहते हैं डरो मत, हमें डराओ मत। राहुल गांधी ने भगवान शिव की तस्वीर दिखाई।

राहुल गांधी ने कहा कि आप बिल्कुल भी हिंदू नहीं हैं। जो सत्ता में हैं, वे हिंदू नहीं हैं। भारत के विचार, संविधान और संविधान पर हमले का विरोध करने वालों पर एक व्यवस्थित और पूर्ण पैमाने पर हमला किया गया है। हममें से कई लोगों पर व्यक्तिगत हमले किए गए। कुछ नेता अभी भी जेल में हैं। जिसने भी सत्ता और धन के केंद्रीकरण के विचार का विरोध किया, गरीबों और दलितों और अल्पसंख्यकों पर आक्रमण किया, उसे कुचल दिया गया। भारत सरकार के आदेश से, भारत के प्रधान मंत्री के आदेश से मुझ पर हमला किया गया। इसका सबसे सुखद हिस्सा ईडी द्वारा 55 घंटे की पूछताछ थी।’

अमित शाह ने कहा माफी मांगें राहुल

Related News
1 of 601

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को जवाब देते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘विपक्ष के नेता ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा की बात करते हैं और हिंसा करते हैं। शायद उन्हें पता नहीं है कि इस देश में करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। हिंसा को किसी भी धर्म से जोड़ना गलत है। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।” राहुल गांधी जब सदन में बोलने के लिए खड़े हुए तो सत्ता पक्ष ने मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए। जय संविधान के नारे भी लगाए गए। इस पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा जय संविधान। अच्छा लग रहा है कि लोग भाजपा को संविधान संविधान कह रहे हैं।

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, ‘विपक्ष के नेता ने कहा है कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं, वे हिंसा करते हैं। करोड़ों लोग गर्व से खुद को हिंदू कहते हैं। संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को हिंसा की भावना के लिए माफी मांगनी चाहिए। मुसलमानों और एसजीपीसी से इस्लाम में अभय मुद्रा और गुरु नानक की अभय मुद्रा के बारे में पूछिए। राहुल को सदन से ही नहीं बल्कि पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।’

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...