IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

135

IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को IPL आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है। जिसका मतलब है कि पंत रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे।

30 लाख जुर्माना भी ठोका

शनिवार को आईपीएल द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, “दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उनकी टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 56 वें मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखी थी।==

बयान में कही गई ये बात

Related News
1 of 258

बयान में आगे कहा गया, “चूंकि न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।” प्रभावशाली खिलाड़ियों सहित शेष अंतिम एकादश पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है।

आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 8 के अनुसार, दिल्ली कैपिटल्स ने मैच रेफरी के फैसले को चुनौती देते हुए अपील दायर की। इसके बाद, अपील को समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया। लोकपाल ने एक आभासी सुनवाई की और पुष्टि की कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है। आपको बता दें कि इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रनों से हरा दिया।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...