लखनऊ में सराफ के यहां छापा, करोड़ों का सोना-चांदी समेत नकदी बरामद

0 22

लखनऊ — राजधानी लखनऊ के चौक स्थित सराफा बाजार में बुधवार को सोना-चांदी के बड़े कारोबारी ज्ञान रस्तोगी की दुकान व घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा। इसमें आयकर टीम को देर शाम तक लगभग 16 करोड़ की कीमत का 40 किलोग्राम सोना और करीब 21 करोड़ की 4500 किलोग्राम चांदी के साथ दो करोड़ की नकदी मिली जिनका हिसाब कारोबारी नहीं दे सका।

दरअसल चौक सराफा बाजार में ज्ञान रस्तोगी की सिद्धनाथ ज्वेलर्स के नाम से दुकान है। वह सोना-चांदी के थोक कारोबारी है। मंगलवार शाम को ही रस्तोगी के ठिकानों पर आयकर विभाग ने सर्वे शुरू किया था। पड़ताल में स्टॉक से अधिक सोने-चांदी रखने की जानकारी मिलने पर बुधवार शाम सर्वे छापा में तब्दील हो गया।

Related News
1 of 520

आयकर विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बेहिसाब सोना-चांदी मिलने के बाद जब मिलान शुरू किया तो मामला संदिग्ध लगा। टीम ने कारोबारी से स्टॉक रजिस्टर तलब किया तो उसमें काफी अंतर पाया गया।

दो दिन पहले मिला था सुराग

सोमवार की दोपहर कृष्णानगर थाने की पुलिस ने दो युवकों को दबोचा था। उनके पास से 43.28 लाख रुपये नकद व 26.48 लाख का सोना बरामद हुआ था। पूछताछ में दोनों ने ज्ञान रस्तोगी का नाम लिया। पुलिस ने इसकी सूचना आयकर विभाग को दी। इसके बाद सर्वे हुआ और बुधवार को छापा डालने आयकर की इंवेस्टिगेशन टीम पहुंच गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर