PM मोदी ने काशी को दी करोड़ो की सौगात, योगी सरकार की जमकर तारीफ

PM आज काशी में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन किया...

0 96

प्रधानमंत्री (PM) नरेंद्र मोदी गुरुवार को उत्तर प्रदेश स्थि वाराणसी दौरे पर. यहां राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी ने बाबतपुर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया. पीएम ने वाराणसी बीएचयू में बटन दबाकर 1583 करोड़ की 280 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्‍यास किया. इस दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में हुई बंपर बढ़ोतरी, जानिए कितनी बढ़ी सैलरी

‘रुद्राक्ष’ का किया उद्घाटन 

यही नहीं PM आज काशी में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मेलन केंद्र ‘रुद्राक्ष’ का उद्घाटन किया, जो प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक प्रस्तुत करेगा.इस सम्मेलन केंद्र में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं और इसकी छत शिवलिंग के आकार में बनाई गई है. यह पूरी इमारत रात में एलईडी लाइट से जगमगाएगी. यह दो मंजिला केंद्र सिगरा क्षेत्र में 2.87 हेक्टेयर भूमि पर बनाया गया है और इसमें 1,200 लोगों के बैठने की क्षमता है.

Related News
1 of 1,817

वहीं अपने संबोधन के दौरान PM मोदी यूपी की योगी सरकार की जमकर तारीफ की. पीएम ने कहा कि काशी और पूरे यूपी के विकास के इतने सारे कामों की चर्चा मैं इतनी देर से कर रहा हूँ, लेकिन ये लिस्ट इतनी लंबी है कि इतनी जल्दी खत्म नहीं होगी. जब समय का अभाव होता है तो मुझे भी कई बार सोचना पड़ता है कि यूपी के कौन से विकास कार्यों की चर्चा करूँ, कौन से कार्यों को छोड़ूँ.

योगी सरकार की तारीफ…

पीएम मोदी ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश देश के अग्रणी इन्वेस्टमेंट डेस्टिनेशन के रूप में उभर रहा है. कुछ साल पहले तक जिस यूपी में व्यापार-करोबार करना मुश्किल माना जाता था, आज मेक इन इंडिया के लिए यूपी पसंदीदा जगह बन रहा है.’ पीएम ने कहा योगी सरकार में तेज़ी से काम चल रहा है. UP के कोने-कोन को चौड़े और आधुनिक एक्सप्रेस से जोड़ने का काम चल रहा है.

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर