उत्तर मध्य रेलवे ने बनाया नया रिकॉर्ड, कबाड़ बेचकर की करोड़ों की कमाई

0 135

उत्तर मध्य रेलवे ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 के अंतर्गत रेलवे ने कबाड़ बेचकर लगभग 251 करोड़ रुपये की कमाई की है. रेलवे ने स्क्रैप मिशन के तहत 15 मार्च, 2023 तक क्रय विक्रय से यह धनराशि प्राप्त की है. इस राजस्व को जुटाने के लिए करीब 23,616 मीट्रिक टन रेलपथ लौह, 19,371 मीट्रिक टन वर्कशॉप लौह, स्क्रैप तथा 435 मीट्रिक टन नान फेरस स्क्रैप के साथ 364 माल डिब्बे, 36 सवारी डिब्बे और चार इंजन की नीलामी के माध्यम से बिक्री की गई.

ये भी पढ़ें…81 लाख कैश, 30 बीघा जमीन, 40 तोला सोना… मामाओं ने भांजी को शादी में दिए करोड़ों के उपहार?

महाप्रबंधक सतीश कुमार ने बताया कि उत्तर मध्य रेलवे की ओर से इस वित्तीय वर्ष के लिए 200 करोड़ रुपये का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. लेकिन, अपने शानदार प्रयास के कारण उत्तर मध्य रेलवे ने 50 करोड़ रुपये अधिक का राजस्व वसूलते हुए 251 करोड़ रुपये में अपने रद्दी सामानों को नीलम किया.

Related News
1 of 808

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि स्क्रैप निष्पादन अभियान में उत्तर मध्य रेलवे के सभी मंडल एवं कारखानों में पड़े अनुपयोगी व स्क्रैप मधु को एकत्र कर के विक्रय कर राजस्व अर्जन किया जा रहा है. इस अभियान से कार्यस्थल व पर्यावरण को साफ-सुथरा रखने में भी मदद मिल रही है.

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...