नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर आने जाने वालों के लिए खुशखबरी

0 169

नोएडा–नोएडा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन चौथे चरण में प्रवेश कर चुका है। परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन 4.0 में सरकार ने कई प्रकार की रियायतें दीं हैं।

यह भी पढ़ें-सावधान! जेेल पहुंचा सकता है इस तरह का मैसेज

हालांकि नोएडा दिल्ली बॉर्डर अभी तक नहीं खोला गया है। नोएडा से दिल्ली आवाजाही करने वाले लोगों को इसके चलते खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। केवल यहां आवश्यक सेवाओं के आने-जाने पर रोक नहीं हैं।

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बहुत से उद्योग-धंधों को नियमों के दायरे में रहते हुए फिर से शुरू करने की परमिशन दी गई है। उसी के क्रम में 25 मई से घरेलू उड़ाने और एक जून से ट्रेन यात्राएं भी शुरू करने का ऐलान किया गया है।

…जब कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी सरकार की करतूतों को कर डाला उजागर

Related News
1 of 297

चूंकि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू हो रही हैं और लॉकडाउन चल रहा है ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर आशुतोष द्विवेदी ने आदेश जारी किया है कि जिन यात्रियों के पास फ्लाइट व ट्रेन के कन्फर्म टिकट हैं उन्हें एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और वहां से अपने गंतव्य तक आने के लिए किसी प्रकार के अन्य पास की जरुरत नहीं होगी।

अपर पुलिस आयुक्त लॉ एंड आर्डर ने ड्यूटीरत समस्त पुलिसकर्मियों को ये आदेश दिया है कि ऐसे यात्रियों से अन्य किसी प्रकार का पास न मांगा जाए। उनके आदेश में कहा गया है कि भारत सरकार द्वारा 25 मई से घरेलू उड़ानों व 1 जून से ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया गया है जिसके लिए ऑनलाइन टिकट बुकिंग की जा रही है।

इसलिए सभी पुलिसकर्मी यह सुनिश्चित करें कि जिनके पास कंफर्म एयर/रेलवे-ई टिकट है वो उसके आधार पर संबंधित एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन जाने के लिए अनुमन्य हैं उन्हें इस प्रयोजन के लिए किसी अन्य पास की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है लेकिन कानपुर से दिल्ली, अहमदाबाद और मुंबई की हवाई सेवाएं करने वाले यात्रियों को एक जून तक इंतजार करना होगा क्योंकि ये सेवाएं एक जून से शुरू होंगी।

विमानन कम्पनियां इसके लिए बुकिंग शुरू कर चुकी हैं। स्पाइसजेट ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है।स्पाइसजेट कंपनी एक जून से अपनी ये तीनों हवाई सेवाएं शुरू कर रही है ।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर