राजधानी को जाम से मिलेगी निजात, फर्राटा भरेंगे वाहन, जानें कैसे….

0 21

लखनऊ– उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह सेतुओ व फ्लाईओवर व आर० ओ ०बी० तथा लघु सेतुओ के निर्माण में तेजी लायें।श्री केशव प्रसाद मौर्य ने राजधानी Lucknow में निर्माणाधीन फ्लाईओवरो/पुलो /आर० ओ० बी० को शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें-बहराइचः दरोगा-सिपाही समेत 3 और कोरोना पॉजिटिव

उन्होंने बताया लखनऊ Lucknow में निर्माणाधीन सेतुओ/फ्लाई ओवरो के निर्माण से जाम की समस्या बिल्कुल समाप्त हो जाएगी और लोग सुगमता व आसानी से अपने गंतव्य स्थलों तक पहुंच सकेंगे। उन्होंने कहा कि जाम की समस्या के मद्देनजर इन पुलो/आर०ओ०बी०/फ्लाईओवरो का निर्माण कराया जा रहा है ।लखनऊ मे तीन कार्य पूर्व में पूरे किये जा चुके हैं तथा 10 परियोजनाओं का काम चल रहा है।

हैदर गंज तिराहे से मीना बेकरी मोड़ तक सेतु निर्माण 90 प्रतिशत पूर्ण-

Related News
1 of 485

श्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया Lucknow में हैदर गंज तिराहे से मीना बेकरी मोड़ तक दो लेन के ऊपरिगामी सेतु का निर्माण 4042़.75 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है, जिसका 90प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। लखनऊ शहर में ही गुरु गोविंद सिंह मार्ग पर हुसैनगंज चौराहा -बांसमंडी चौराहा -नाका हिंडोला चौराहा -डीएवी कॉलेज के मध्य 12379.90 लाख की लागत से 3 लेन फ्लाईओवर का निर्माण लगभग पूर्ण होने की दशा में है। 95 प्रतिशत कार्य हो गया है। इसी तरह चरक चौराहा -हैदरगंज चौराहा- चरक क्रासिंग -विक्रम काटन मिल रोड के मध्य दो लेन के फ्लाईओवर का निर्माण 11015.22 लाख की लागत से किया जा रहा है ,जिसका 74 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है।

शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग का निर्माण-

शहीद पथ से लखनऊ एयरपोर्ट को जोड़ने वाले वैकल्पिक मार्ग के एलाइनमेंट में एलिवेटेड फ्लाई ओवर का कार्य प्रक्रिया में है, इसकी लागत 13469.51लाख रुपये है और लखनऊ में उत्तर रेलवे के Lucknow बाराबंकी रेलवे लाइन किसान पथ (फैजाबाद रोड से मोहनलालगंज रोड तक )पोल संख्या 1078 /12 -1078/2 के मुख्य शारदा नहर के किमी0 127 के बायीं एवं दाईं पटरी पर फोरलेन सेतु का कार्य 76 परसेंट पूरा हो गया है ,जिसकी लागत 23513.99लाख है.

deputy cm

सेतु निगम के प्रभारी प्रबंध निदेशक अरविंद श्रीवास्तव ने बताया इसी तरह से अन्य पांच काम भी चल रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं ,इन सभी कार्यो को शत प्रतिशत तत्काल पूर्ण कराएं। पूर्ण कराने में यदि कोई समस्या आ रही है तो विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, उच्चाधिकारियों से संपर्क कर व समन्वय कर समस्याओं का निराकरण कराएं व तत्काल कार्यों को पूर्ण कराएं, जिससे आवागमन पूरी तरह से व सुचारू रूप से हो सके।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर