Ladakh में टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, 5 जवान शहीद, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

153

लद्दाख ( Ladakh) के दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक युद्ध अभ्यास के दौरान एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) समेत पांच सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने दुख जताया है।

टैंक युद्ध अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

रक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि, “कल शाम दौलत बेग ओल्डी इलाके में नदी पार करने के अभ्यास के दौरान हुई दुर्घटना में एक जेसीओ और चार जवानों सहित पांच भारतीय सेना के जवान शहीद हो गए। फिलहाल सभी पांचों शव बरामद कर लिए गया हैं।” उन्होंने बताया कि शुक्रवार को Ladakh के वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास दौलत बेग ओल्डी इलाके में टैंक युद्ध अभ्यास चल रहा था।

बाढ़ में बह गया टी-72 टैंक

इस अभ्यास के दौरान, जिस नदी को टी-72 टैंक पार कर रहे थे, उसके आसपास के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अचानक बादल फटने के कारण बाढ़ आ गई। वहीं अचानक आई बाढ़ के कारण एक टैंक पानी बह गया। जिसमें पांच सैनिकों की मौत हो गई।” इस दुर्घटना में कई सैनिकों के घायल होने की भी खबर है। इसके बाद बचाव अभियान शुरू किया गया। पांचों जवानों के शव बरामद कर लिए गए हैं। शहीद हुए जवानों की पहचान हो गई है।

सेना के ये जवान हुए शहीद

Related News
1 of 1,048

डीएफआर भूपेंद्र नेगी
एलडी अकदुम तैय्यबम
आरआईएस एमआर के रेड्डी
सीएफएन नागराज पी (LRW)
हवलदार ए खान (6255 एफडी वर्कशॉप)

रक्षामंत्री राजनाथ ने जताया दुख

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “लद्दाख में नदी पार करते समय हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में भारतीय सेना के पांच बहादुर जवानों की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है। हम देश के लिए अपने बहादुर सैनिकों की अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है।”

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्वी लद्दाख में हुए एक सड़क हादसे में सेना के 9 जवान शहीद हो गए थे। सेना के जवानों को लेकर सैन्य वाहनों का एक काफिला लेह से नयोमा जा रहा था। काफिले में दो ट्रक, एक एंबुलेंस और एक जिप्सी शामिल थी। इनमें तीन अधिकारी, दो जेसीओ और 34 जवान सवार थे। यह दस्ता सेना का टोही दस्ता था जो अग्रिम इलाके की ओर जा रहा था।

ये भी पढ़ेंः- AFG vs BAN : अफगान लड़ाकों ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में मारी धमाकेदार एंट्री

ये भी पढ़ें: WI vs SA: वेस्टइंडीज का सपाना हुआ चकनाचूर सपना, 10 साल बाद सेमीफाइनल पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...