T20 World Cup 2024 Final: बारबाडोस के मैदान पर होगा भारत और अफ्रीका का फ़ाइनल मुकाबला, जानें किसका पलड़ा भारी

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारतीय धुरंधरों और अफ्रीका के जाबांज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

208

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला भारतीय धुरंधरों और अफ्रीका के जाबांज खिलाड़ियों के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच बहुत ही रोमांचक भरा होने वाला यह मुकाबला आज शाम 8 बजे से बारबाडोस के केंसिंगटन ओवल बिर्जटाउन स्टेडियम में होगा। वहीं भारत और साउथ अफ्रीका की भ‍िड़ंत इस मैदान पर कभी भी नहीं हुई है। ऐसे में भारतीय फैन्स के लिए यह भी एक द‍िलचस्प संयोग है, क्योंकि दोनों ही देश इस मैदान पर सीधे टी20 वर्ल्ड का ग्रैंड फाइनल मुकाबला खेलने उतरेंगे। वहीं सबसे खास बात यह भी है कि 2024 टी20 वर्ल्ड कप में दोनों ही टीमें अब तक अजेय टीम रही हैं।

इससे पहले भी इस मैदान पर दोनों टीमों ने टी20 इंटरनेशनल में 3-3 मुकाबले खेले है। जिसमें से भारत ने एक मैच में जीत हासिल कि है तो वहीं, अफ्रीका की टीम ने दो बार जीत का परचम लहराया है।

बारबाडोस के मैदान पर दोनों  टीमों का ऐसा रहा है प्रदर्शन:

भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका ने टी20 इंटरनेशनल में इस मैदान पर भले ही 3-3 मुकाबले खेले हैं। लेकिन, भारत को बारबाडोस में एकमात्र टी20 मैच में जीत मिली थी जो हाल ही में 20 जून को अफगान‍िस्तान के खिलाफ खेला था। जिसमें भारतीय टीम ने 47 रनों से मात दी थी। बता दें कि भारत ने यहां सबसे पहला टी20 मुकाबला 7 मई 2010 को ऑस्ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ खेला था, तब कंगारू टीम ने 49 रनों से जीत दर्ज की थी। इसके बाद भारत ने वेस्टइंडीज के ख‍िलाफ 9 मई 2010 को उसे 14 रनों से श‍िकस्त झेलनी पड़ी।

Related News
1 of 261

वहीं साउथ अफ्रीकी टीम का बारबाडोस के मैदान पर रिकॉर्ड को लेकर बात की जाए तो उन्होंने यहां पर अपने तीनों मुकाबले साल 2010 में ही खेले थे। जिसमें अफ्रीका ने  अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम को मात दी थी, जबकि इंग्लैंड के खिलाफ मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

ये भी पढ़ेंः- AFG vs BAN : अफगान लड़ाकों ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में मारी धमाकेदार एंट्री

ये भी पढ़ें: WI vs SA: वेस्टइंडीज का सपाना हुआ चकनाचूर सपना, 10 साल बाद सेमीफाइनल पहुंचा दक्षिण अफ्रीका

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...