पुलवामा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

0 57

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में शनिवार सुबह शुरू हुई मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक सहित दो आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि उमर मुश्ताक कश्मीर घाटी में सक्रिय दस शीर्ष आतंकियों की सूची में था। पुलिस को उसकी अरसे से तलाश थी। मुश्ताक का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी है।

ये भी पढ़ें..महिमा चौधरी ने बताया फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, वर्जिन एक्ट्रेस चाहते थे मेकर्स

उन्होंने बताया कि उमर मुश्ताक ने ही हमारे दो सहयोगियों कांस्टेबल मोहम्मद यूसुफ और कांस्टेबल सुहैल अहमद को बगत श्रीनगर में शहीद कर दिया था। उसने उन पर तब हमला किया जब वे चाय पी रहे थे। इसके अलावा भी मुश्ताक कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था। मारे गए आतंकियों के शवों के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं। विजय कुमार ने बताया कि पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाने के बाद जब इस बात की पुष्टि हो गई कि इलाके में कोई और आतंकी मौजूद नहीं है तो अभियान समाप्त करने की घोषणा कर दी गई। उन्होंने कहा कि जनता के बीच भय पैदा करने और घाटी के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वाले इन आतंकियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

तीन आतंकियों की मिली थी सूचना

Related News
1 of 852

शनिवार सुबह पंपोर पुलिस को द्रंगबल क्षेत्र में लश्कर के टॉप कमांडर सहित दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। इसके बाद सेना, सीआरपीएफ तथा एसओजी की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान शुरू किया। क्षेत्र में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर फायरिंग की, जिसके बाद शुरू हुई मुठभेड़ में सुबह ही सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। इस बीच सुरक्षाबलों ने दोपहर बाद लश्कर के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक को भी मारने में सफलता हासिल कर ली। हालाकि आतंकियों की मौत से पहले सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्मसर्म्पण का मौका दिया, लेकिन वे नहीं माने और उन्होंने फायरिंग जारी रखी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के शवों के साथ हथियार तथा अन्य संदिग्ध सामान बरामद किया है।

ये भी पढ़ें..आर्यन की गिरफ़्तारी से टूट गए हैं शाहरुख खान, हालत हुई खराब

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर