पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, इस शहर में पेट्रोल Petrol 114 रुपये के पार

0 62

लगातार महंगे होते पेट्रोल-डीजल (Petrol) से आम आदमी परेशान है। कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल दोनों के दोनों के दाम सौ रुपये के पार हो चुके हैं। आज एक बार फिर सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने दोनों ईंधनों की कीमतों में 35-35 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा किया है। यह लगातार तीसरा दिन है, जब विपणन कंपनियों ने ईंधनों के दाम में इतनी ही बढ़ोतरी की। इस बढ़ोतरी के साथ ही राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 105.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.22 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया, जबकि भोपाल में पेट्रोल 114.09 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया।

ये भी  पढ़ें..महिमा चौधरी ने बताया फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, वर्जिन एक्ट्रेस चाहते थे मेकर्स

इंडियन ऑयय की वेबसाइट के मुताबिक देश के अन्य महानगरों मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 111.43 रुपये, 102.70 रुपये और 106.10 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, डीजल का भाव भी उछलकर क्रमश: 102.15 रुपये, 98.59 रुपये और 97.33 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पेट्रोल 114.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 103.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि इस महीने पेट्रोल अभी तक 3.50 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है, जबकि डीजल भी 4.00 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हुआ है।

Related News
1 of 852

बता दें अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मांग बढ़ने से लगातार छठे हफ्ते कच्चा तेल चढ़कर बंद हुआ है। दरअसल दुनियाभर में कोयले की आपूर्ति में दिक्कतें हैं, जबकि प्राकृतिक गैस की आपूर्ति पहले से ही कम थी। ऐसे में क्रूड का उपयोग बढ़ गया है। यही वजह है कि अमेरिकी बाजार में कल ब्रेंट क्रूड 0.86 डॉलर चढ़कर 84.86 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया। वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड भी 0.97 डॉलर की तेजी के साथ 82.28 डॉलर प्रति बैरल पर सेटल हुआ था।

ये भी पढ़ें..आर्यन की गिरफ़्तारी से टूट गए हैं शाहरुख खान, हालत हुई खराब

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर