अचानक बंद किए गए ताजमहल के दरवाजे, पर्यटकों में मची खलबली, भारी पुलिस तैनात…

धमकी देने वाला युवक गिरफ्तार...

0 105

ऐतिहासिक ताजमहल में बम होने की खबर मिलते ही खलबली मच गई. बम की सूचना मिलने के बाद अंदर मौजूद पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया और फिलहाल ताज महल के दोनों दरवाजों को बंद कर दिया गया है.

पुलिस को अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर विस्फोटक रखने की सूचना दी थी, जिसे अब हिरासत में ले लिया गया है. पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था.

किसी अज्ञात व्यक्ति ने ताजमहल में विस्फोटक होने की सूचना 112 पर दी है। वहीं सीआईएसएफ के जवानों ने पर्यटकों को बाहर निकाल दिया है। सीआईएसएफ, सेना और स्थानीय पुलिस अलर्ट हो गई हैं। सेना और पुलिस की टीम ताजमहल में जांच पड़ताल के लिए पहुंच चुकी है।

पर्यटकों में असमंजस

इसके बाद पर्यटकों में खलबली मच गई। सैलानियों में उत्सुकता रही कि आखिर हुआ क्या है। सूत्र बताते हैं कि पूरे ताजमहल की फिलहाल जांच की जा रही है। अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है। फिलहाल धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पूछताछ के दौरान युवक ने बताया है कि वह नौकरी ना मिलने से परेशान था.

सूर्योदय से खुलता है ताजमहल

गौरतलब है कि ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला जाता है और सूर्यास्त के समय बंद किया जाता है। गुरुवार को भी ताजमहल को सूर्योदय के समय खोला गया था। पर्यटक सुबह के समय ताजमहल की खूबसूरती को निहारने के लिए आ रहे थे। लेकिन कुछ ही  देर में अचानक ताजमहल में सीआईएसएफ के जवान और पुलिस के जवान पहुंच गए।

Related News
1 of 549

बड़ी संख्या में पुलिसबल की हलचल से ताजमहल के अंदर मौजूद सैलानियों में खलबली मच गई। वहीं जवानों ने ताजमहल में मौजूद सभी पर्यटकों को बाहर निकालना शुरू कर दिया। चंद मिनटों में समूचे ताजमहल परिसर को खाली करा लिया गया।

पुलिसबल ने बंद कराए दोनों दरवाजे

ताजमहल में प्रवेश और निकास के लिए दो दरवाजे बने हैं। पुलिसटीम ने सैलानियों को ताजमहल से बाहर निकालने के बाद ताज के दोनों दरवाजे बंद करा दिए। सैलानियों के लिए टिकट खिड़की भी बंद कर दी गई। दूर दराज से आए सैलानी परेशान दिखे।

ये भी पढ़ें..अभिनेत्री यामी गौतम बनी IPS अफसर ! शेयर की तस्वीरें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर