स्वास्थ्य महकमे की ये कैसी संजीदगी, पेड़ के नीचे तड़पता रहा Corona का संदिग्ध

0 45

सोनभद्र: सोनभद्र में आज कोन थाना क्षेत्र के कुड़वा गांव निवासी एक युवक जो 14 मार्च को मुंबई से अपने घर लौटा था को आज परिजन सीएचसी दुद्धी लेकर पहुचे। जहां चिकित्सकों ने नोवल कोरोना (corona) वायरस का सम्भावित मरीज बताया।

यह भी पढ़ें-Corona Lockdown: आधी रात से पूरे भारत में 21 दिन लॉकडाउन

जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया। इस महामारी को लेकर स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन कितना संजीदा है यह तस्वीर देख कर पता चलता है कि corona मरीज अस्पताल के परिसर में पीपल के पेड़ के नीचे खुले आसमान में लेटा हुआ है और परिजन परेशान है। वही चिकित्सक डॉ संजीव ने मौखिक रूप से कहते है कि मुख्य चिकित्साधिकारी को युवक की स्थिति से अवगत करा दिया गया है।

सीएमओ के निर्देश पर जिला मुख्यालय से कोरोना (corona) मरीजों के लिए अलग से बनी स्पेशल एंबुलेंस आ रही है जो इस मरीज को लेकर जाएगी। जिला मुख्यालय पर जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। सोनभद्र में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी में विकास खंड चोपन के कुडवा गांव का निवासी 20 वर्षीय प्रवीण गोंड़ पुत्र जगधारी गोंड़ , दस दिन पूर्व 14 मार्च को मुंबई से अपने गाँव आया था।

प्रवीण मुंबई में रहकर ही काम कर रहा था। इसके बीच उसकी तबीयत खराब होने लगी और वह अपने घर लौट आया। घर लौटते ही परिजनों द्वारा उसकी तबीयत खराब देख एक निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया था लेकिन इलाज में कोई फायदा ना होने के बाद आज दोपहर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी लेकर पहुचे। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक डॉ संजीव कुमार ने उसके लक्षण देखने के बाद कोरोना (corona) का संभावित मरीज घोषित किया।

Related News
1 of 13

चिकित्सक द्वारा तत्काल इसकी जिला मुख्यालय पर स्थापित कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी गई। वही मरीज दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्थित पीपल के पेड़ के नीचे अकेले छटपटा रहा था। उसके साथ आए उसके पिता जगधारी गोंड़ ने बताया कि युवक को तेज बुखार, सूखी खांसी और तेज़ सांसे चल रही हैं।

सीएचसी के चिकित्सक द्वारा युवक को कोरोना (corona) संभावित घोषित करने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। वहां से मरीज भाग खड़े हुए। समाचार संकलन करने तक अस्पताल में ही पड़ा है, डर के मारे उसके पास कोई जा नहीं रहा है। मरीज कहीं भाग न जाये इसके लिए अस्पताल की सूचना पर पुलिस के दो जवान पहरा भी दे रहे हैं।

वही चिकित्सक डॉ संजीव ने मौखिक रूप से बताया कि मुख्य चिकित्साधिकारी को युवक की स्थिति से अवगत करा दिया गया है। सीएमओ के निर्देश पर जिला मुख्यालय से कोरोना मरीजों के लिए अलग से बनी स्पेशल एंबुलेंस आ रही है जो इस मरीज को लेकर जाएगी। जिला मुख्यालय पर जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा 25 मार्च से 27 मार्च तक लॉक डाउन करने के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस के लिए कन्ट्रोल रूम की स्थापना करते हुए हेल्प लाइन नम्बर 05444 – 222384 जारी किया है।

(रिपोर्ट-रविदेव पांडेय, सोनभद्र)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर