यूपी : पीएम मोदी ने 41 लाख ग्रामीणों को दी बड़ी सौगात…

0 55

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के 41 लाख ग्रामीणों को बड़ी सौगात दी है। सीएम यूपी के मिर्जापुर और सोनभद्र में 41 लाख से ज्‍यादा ग्रामीणों को ‘हर घर नल योजना’ की सौगात मिली। रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली से इस योजना का वर्चुल शिलान्‍यास किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के चतरा ब्लॉक के करमांव गांव से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री मिर्जापुर भी जाएंगे।

ये भी पढ़ें..मथुरा में संदिग्ध हालात में दो साधुओं की मौत, एक की हालत गंभीर

1606 गांवों में पाइप के जरिए पेय जल सप्‍लाई होगी…

इस दौरान ग्रामिणों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 70 साल में विंध्य क्षेत्र के केवल 398 गांवों में पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं को विनियमित किया जा सका। आज हम इस क्षेत्र के 3000 से अधिक गांवों में ऐसी परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए हैं।

दरअसल हर घर नल योजना के तहत योगी सरकार मीर्जापुर के 1606 गांवों में पाइप के जरिए पेय जल सप्‍लाई शुरू करेगी। इस योजना से मिर्जापुर के 2187980 ग्रामीणों को सीधा फायदा होगा।

Related News
1 of 460

योजना से लाखों परिवार होंगे लाभान्वित

इसके अलावा योगी सराकर सोनभद्र के 1389 गांवों को भी योजना से जोड़ने की शुरुआत होगी। इन गांवों के 1953458 परिवार पेय जल सप्‍लाई योजना से जुड़ेंगे। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक दोनों जिलों की योजनाओं से कुल 4141438 परिवार लाभान्वित होंगे।

योजना पर कुल 5555.38 करोड़ की लागत तय की गई है। जल शक्ति मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अगले दो साल के भीतर योजना को पूरा कर गांवों में पानी की सप्‍लाई शुरू कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

(रिपोर्ट- रविदेव पांडेय, सोनभद्र)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर