पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल, एसओ सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित

जमीन विवाद में दम्पत्ति की लाठी डंडे से पीट-पीटकर हत्या, पांच आरोपी गिरफ्तार,एसओ,एसआई और कांस्टेबल निलंबित

0 296

एक बार फिर पुलिस के कार्यशैली पर सवालिया निशान उठ रहे है लापरवाही व कार्य मे शिथिलता की वजह से एक हत्या को अंजाम देकर हत्यारे बड़े आराम से मौके से फरार हो गए। मृतक की पत्नी ने मुकदमा दर्ज करने के नाम पर 15 हजार रुपये पुलिस पर गम्भीर आरोप लगाए है। अगर पुलिस ठीक से कार्यवाई करती तो एक जिंदगी को बचाया जा सकता था ।

ये भी पढ़ें..खुद को कुंवारी बताकर 4 से की शादी, सुहागरात पर करती थी ऐसा काम जानकर रह जाओगे दंग…

इस मामले में पुलिस    अधीक्षक ने बताया कि कोन थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव में दो पक्षों में जमीनी विवाद चल रहा था जिसमे शाम को बाइक से पत्नी के साथ घर लौट रहे उदय पासवान पर दूसरे पक्ष के लोगो ने हमला करके लाठी डंडे से मार कर हत्या कर दिया । जिसमें शीतला देवी का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है। मृतक की पत्नी घायल की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपियों की धड़पकड़ के लिए पुलिस टीम बनाया गया है जिसमे 5 लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके साथ ही थाना प्रभारी , उप निरीक्षक सहित कांस्टेबल को निलम्बित दिया गया है।

यह है पूरा मामला

बता दें कि यूपी के सोनभद्र जिले में कोन थाना क्षेत्र के बरवाडीह में उस वक्त हड़कम्प मंचा गया जब एक व्यक्ति का सड़क पर शव मिला वही एक महिला अधमरी बेहोस स्थिति में सड़क पर पड़ी मिली ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी मौके पर पहुँची पुलिस ने महिला को जिंदा देखकर उसे अस्पताल भेजा वही मृतक व्यक्ति की पहचान कर परिजनों की देखरेख में शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा ।

दो फिट जमीन के पट्टीदारों ने की हत्या

कोन थाना क्षेत्र के बरवाडीह में उदय पासवान 48 वर्ष व केवल पासवान की आपसी जमीन बटवारे की बात कई सालों से चल रही थी जिस पर दोनों पटीदारों मे कोई बात नही बनी। पूर्व मे 20 अगस्त को दोनों पटीदारों में मारपीट हुई थी। जिसकी वजह से मामला थाने पहुँचा था पर पुलिस ने कोई कार्यवाई नही की आज फिर दोनो में झगड़ा होने लगा जिस पर मृतक उदय पासवान ने 112 नम्बर डायल कर पुलिस को सूचना दी ।

Related News
1 of 998

जिस पर एसएचओ अरविंद यादव ने एसआइ को मौके पर भेजा और दोनों लोगो को थाने बुलवाया जिस पर पुलिस मौके पर पहुच कर थाने चलने को कहा और दोनों ने आने की बात कहि और पुलिस थाने आ गयी वही दोनों पट्टीदार थाने आने से पहले ही एक बार फिर से आपस मे झगड़ा करने लगे दोनो तरफ से विवाद बढ़ गया और पट्टीदारों ने लाठी डंडे से पीट कर उदय पासवान की हत्या कर दी। वही मृतक की पत्नी शीतला देवी बीच बचाव करने आई तो पट्टीदारों ने उसे भी लहूलुहान कर दिए जिससे वो गम्भीर रूप से घायल हो गयी।

पुलिस की बड़ी लापरवाई आई सामने…

मौके पर परिजनों व पुलिस की मदद से मृतक की पत्नी शीतला देवी को जिला अस्पताल पहुंचाया । जबकि पुलिस मौके पर पहुच कर शव को थाने लाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । वही मृतक की पत्नी गम्भीर रूप से घायल ने मौत से पूर्व बताया कि हमारे जमीन पर अवैध रूप से पट्टीदारों के द्वारा कब्जा किया जा रहा था हम लोग जमीन के पट्टी पैमाइस के लिए ऑर्डर करवाए थे पर स्थानीय पुलिस ने हम लोगो को दबाकर पट्टीदारों के हक में जमीन का पैमाइस रोकवा दी।

हम लोगो को फसल भी नही काटने दिए और उल्टे पुलिस वाले हमारे ऊपर मुकदमा कर दिए जब हम लोग ममुक़दम दर्द कराने जाते तो पुलिस वाले पैसा मांगते थे थाना प्रभारी हम लोगों से मुकदमा दर्ज करने के नाम पर 10 हजार रुपये लिए पांच हजार अब्दुल कलाम लिए है। जबकि ग्राम प्रधान ने खड़े होकर हम लोगों पर हमला करवाए जिसमें मेरे पति की मौत हो गयी और हमे मरा समझकर छोड़कर भाग गए। फिलहाल पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें..भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की दर्दनाक मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर