Corona का खौफः इजरायली यात्रियों के छींकते ही रोकी गई राजधानी एक्सप्रेस,फिर जो हुआ…

विरोध के बाद ट्रेन को कानपुर में रोका गया, जहां दोनों इजरायली नागरिकों की स्कैनिंग हुई

0 23

कानपुरः कोरोना वायरस (Corona) से इन दिनों पूरी दुनिया खौफ में है। इस लाइलाज बीमारी से 108,610 लोग संक्रमित हैं। जबकि 3825 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं महामारी घोषित कोरोना वायरस (corona) को लेकर जहां एक ओर अधिकारियों ने एहतियात बरतने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं तो अब इसकी दहशत आम आदमी के चेहरे पर भी देखी जा रही है. जबकि कोरोना वायरस (Corona) के संदिग्ध मरीज की आशंका पर लोग हंगामा भी करने लगे हैं.

ये भी पढ़ें.. मोदी का यह मंत्री हुआ कोरोना का शिकार ! मरीज के संपर्क में आए थे नेता जी…

इसी का एक उदाहरण उस वक्त देखने को मिला जब दिल्ली से गुवाहाटी जा रही है डिबरुगढ़ राजधानी एक्सप्रेस के कोच संख्या बी10 में यात्रा कर रहे दो विदेशी नागरिकों के छींकने से हड़कंप मच गया. नौबत ट्रेन को रोकने तक की आन पड़ी.

Related News
1 of 302

दरअसल, ट्रेन में यात्रा कर रहे दो यात्रियों के छींकने और खांसने पर उसी कोच में बैठे एक यात्री ने उन से पूछ लिया आप किस देश के हैं. जब उन्हें पता चला कि दोनों इजरायल के हैं और गुवाहाटी तक जा रहे हैं. इसके बाद इसी कोच में सफर कर रहे अन्य लोगों के बीच हड़कंप मच गया. इसी दौरान किसी ने स्वास्थ्य मंत्रालय की हेल्पलाइन नम्बर पर फोन कर दिया. जिसके बाद जैसे ही ट्रेन भाऊपुर स्टेशन पहुंची तो यात्रियों ने चेन पुलिंग करने का प्रयास किया. मगर कोच में मौजूद एटेंडेंट ने यात्रियों को समझा-बुझाकर कानपुर में ट्रेन के ठहराव (स्टॉप) के दौरान उन विदेशी यात्रियों को उतरवाने की बात कही.

ये भी पढ़ें.. खुशखबरी ! कोरोना की वैक्सीन ‘दवा’ बनकर तैयार…

ट्रेन जैसे ही कानपुर सेंट्रल पहुंची वहीं पहले से डॉक्टरों की टीम मौजूद थी. डॉक्टरों के साथ जीआरपी और आरपीएफ व रेलवे के अधिकारी भी साथ में मौजूद थे. और तुरंत रैपिड रिस्पांस टीम और डॉक्टरों की टीम ने थर्मल स्कैनर के माध्यम से दोनों विदेशी यात्रियों का टेस्ट किया. हालांकि स्कैनिंग में उनमें कोरोना वायरस की बात सामने नहीं आई.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर