DGP की कुर्सी छोड़ने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडेय इस सीट लड़ सकते है चुनाव !

सेवाकाल से 5 महीने पहले ही DGP पद से लिया स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति, राजनीति में आने की तैयारी...

0 3,125

बिहार के बिहार के तेज-तर्रार आईपीएस ऑफिसर व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने अपने सेवाकाल से 5 महीने पहले ही पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति यानी VRS ले कर सबको चौंका दिया है.

हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर सुर्खियों में आए गुप्तेश्वर पांडेय के इस कदम के बाद अब उनकी राजनीति में एंट्री लगभग तय मानी जा रही है. बस औपचारिक ऐलान की घोषणा मात्र रह गई है.

ये भी पढ़ें..कॉलेजों में अब नवंबर में शुरू होगा नया सत्र, गर्मी की छुट्टियां होंगी खत्म

बक्सर सीट से ठोक सकते है चुनावी ताल 

बता दें कि बिहार के बक्सर जिले के रहने वाले IPS गुप्तेश्वर पांडे ने सेवानिवृत्ति से 5 महीने पहले ही नौकरी छोड़ी है, जिसके बाद उनके विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलों को काफी बल मिला है. ऐसा माना जा रहा है कि वो बक्सर विधानसभा सीट से चुनावी ताल ठोक सकते हैं.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय, जो कभी भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए पुलिस  सेवा से इस्तीफ़ा दे चुके थे! - Bihar DGP Gupteshwar pandey, now in fame  because of Sushant Singh

Related News
1 of 1,061

दरअसल, रिटायरमेंट के एक दिन पहले ही गुप्तेश्वर पांडे बक्सर गए थे, जहां सिविल ड्रेस में उनकी एक तस्वीर बक्सर जिला के जेडीयू अध्यक्ष के साथ वायरल हुई थी, हालांकि, उन्होंने इस तस्वीर को राजनीति से जोड़ने की बात नहीं की थी, लेकिन इसके सोशल मीडिया में आने के एक दिन बाद ही उन्होंने वीआरएस ले लिया.

दो बार दे चुके है इस्तीफा

गौरतलब है कि 1987 बैच के IPS अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे ने अपने सेवाकाल में दूसरी बार इस्तीफा दिया है. वो इससे पहले कई जिलों के एसपी और डीआईजी के अलावा मुजफ्फरपुर के जोनल आईजी भी रह चुके हैं.

जबकि बिहार के डीजीपी के रूप में उन्होंने 2019 में कुर्सी संभाली थी. इससे पहले भी गुप्तेश्वर पांडेय ने साल 2009 में अपने पद से इस्तीफा दिया था, लेकिन लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद उन्होंने वापस लिया था.

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर