बिहारः शपथ ग्रहण में AIMIM विधायक ने हिंदुस्तान बोलने से किया इनकार, मचा बवाल

0 795

बिहार में नीतीश कुमार की अगुआई में नई सरकार के साथ 17 वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को आज सदन के सदस्यता की शपथ दिलाई जा रही है. वहीं शपथ ग्रहण के दौरान अचानक AIMIM के विधायक अख्तरुल ईमान ने आपत्ति जताते हुए सदन में थोड़ी देर के लिए अजीबोगरीब स्थिति पैदा कर दी.

ये भी पढें..यूपीः शार्प शूटर ने 2 पुलिसकर्मियों को मारी गोली, एनकाउंटर में हुआ ढेर

दरअसल सदस्यता ग्रहण के क्रम में अख्तरुल ईमान का नाम जैसे ही सदस्यता की शपथ के लिए पुकारा गया वैसे ही उन्होंने खड़े होकर हिंदुस्तान शब्द पर आपत्ति जता दी. अख्तरुल ईमान ने उर्दू में शपथ लेने की इच्छा जाहिर की लेकिन चूंकि उर्दू में भारत की जगह हिंदुस्तान शब्द के इस्तेमाल पर उन्होंने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर से भारत शब्द का इस्तेमाल करने की गुजारिश की.

सदन में जमकर हुआ हंगामा…

Bihar: AIMIM mla

जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ. सबसे खास बात यह कि AIMIM विधायकों के इस व्यवहार का विरोध जनता दल यूनाइटेड की ओर से भी किया गया.

Related News
1 of 448

हालांकि, तब तक मामला तूल पकड़ चुका था और जेडीयू नेता मदन सहनी ने कहा कि विधायक को हिन्‍दुस्तान बोलना चाहिए था. हिदुस्तान बोलने में कोई हर्ज नहीं है. वह भारत बोलने पर अड़े हुए थे, जबकि उनके भाषण में भारत की जगह हिंदुस्तान लिखा था. वहीं, बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि जिन्हें हिंदुस्तान बोलने पर दिक्कत है वो पाकिस्तान जाए. ऐसे लोगों को भारत में रहने का कोई हक नहीं. ऐसे लोगों को सदन छोड़कर पाकिस्तान चले जाना चाहिए. ऐसे लोग देश को तोड़ने वाले हैं.

स्पीकर ने जतायी आपत्ति…

जबकि शपथ दिला रहे प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी हैरान हो गए. इस बाबत जीतन राम मांझी ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है. ये परंपरा रही है हिंदुस्तान शब्द का इस्तेमाल बहुत पहले से ही होता आ रहा है, लेकिन इसका AIMIM के विधायक महोदय पर कोई असर नहीं पड़ा और वह अपने बात पर अडे रहे.

ये भी पढ़ें..प्रदेश में देर रात 4 सीनियर IPS अफसरों का तबादला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर