पंजशीर घाटी में खूनी खेल, 600 तालिबानियों की मौत, 1000 से ज्यादा ने टेके घुटने

0 97

अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद तालिबान के लिए अफगानिस्तान का पंजशीर टेढ़ी खीर बन गया है। यहां पर कब्जे लेकरअभी भी तालिबान और रेजिस्टेंस फोर्सेस के बीच खूनी जंग जारी है। बार-बार तालिबान दावा कर रहा है कि उसके लड़ाकों ने पंजशीर को अपने कब्जे में ले लिया है, लेकिन अफगान प्रतिरोधी मोर्चे की ओर से इस दावे को खारिज किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..‘बालिका वधू’ को 12 साल बाद मिली आजादी, 7 वर्ष की उम्र में हो गई थी शादी

600 तालिबनियों के मारे जाने का दावा

इस बीच शनिवार को भी वहां पर खूनी संघर्ष हुआ, जिसके बाद कई तालिबानियों की मौत की खबर है। रेजिस्टेंस फोर्सेस ने दावा किया है कि पंजशीर के उत्तर-पूर्वी प्रांत में करीब 600 तालिबानी मारे गए और 1000 से ज्यादा तालिबानी लड़ाकों ने घुटने टेक दिए हैं यानी कि उन्होंने सरेंडर कर दिया है। यह जानकारी स्पुतनिक ने अफगान रेसिस्टेंस बलों के हवाले दी। रेजिस्टेंस फोर्स के प्रवक्ता फहीम दास्ती ने ट्वीट में लिखा, “पंजशीर के विभिन्न जिलों में 600 तालिबानियों का सफाया कर दिया गया है। एक हजार से अधिक तालिबान को पकड़ लिया गया है या उन्होंने आत्मसमर्पण कर दिया है.”

एक ओर जहां अफगान प्रतिरोधी मोर्चे ने 600 तालिबानियों को मार गिराने का दावा कर रहा है तो दूसरी ओर तालिबान का कहना है कि उसने पंजशीर प्रांत के सात में से चार जिलों पर कब्जा जमा लिया है। अल जजीरा के मुताबिक, तालिबान के एक नेता का कहना है कि हमारी लड़ाई जारी थी और लड़ाके गवर्नर हाउस की ओर से बढ़ रहे थे, लेकिन रास्ते में बारूदी सुरंगों के कारण लड़ाई धीमी पड़ गई। वहीं तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी का कहना है कि हमने खिंच व उनाबहा जिले पर अपना कब्जा जमा लिया है, इसके बाद पंजशीर प्रांत के सात में से चार जिले हमारे कब्जे में आ चुके हैं। उसने आगे कहा कि हमारे लड़ाके अब पंजशीर की ओर बढ़ रहे हैं।

Related News
1 of 832

विद्रोही गुट ने कहा- नहीं करेंगे आत्मसमर्पण

विद्रोही गुट के नेता अमरुल्ला सालेह ने उन खबरों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा जा रहा था कि तालिबान ने इस क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है। लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि तालिबान की ओर से फोन, इंटरनेट और बिजली लाइनों को बंद करने से स्थितियां कठिन हैं। अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति सालेह ने कहा कि दोनों पक्षों में हताहत हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम एक मुश्किल स्थिति में हैं। हम पर तालिबान का हमला हुआ है। हमारी सेना आत्मसमर्पण नहीं करेगी।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर