30वीं बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में लखनऊ की बेटी ने हासिल की 37वीं रैंक

0 13

लखनऊ–30वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार देर रात जारी कर दिया गया। जज के लिए होने वाली इस परीक्षा में श्रुति सिया ने टॉप किया है। वहीं दूसरे स्थान पर शशांक शेखर और तीसरे स्थान पर गौरव रहे हैं।

इस परीक्षा में यूपी की बेटी ने भी टॉप रैंक हासिल की है। लखनऊ निवासी शुभम् त्रिपाठी ने बिहार न्यायिक सेवा परीक्षा में 37वीं रैंक हासिल कर अपने शहर का नाम रोशन किया है। वहीं परिणाम आने के बाद बधाई देने वालों का तांता लगा है। बता दें कि इन्होंने डॉ. राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज से कानून की पढ़ाई की और Clat Possible में मेंटर के तौर पर भी कार्यरत थीं। इनके पिता मनोज त्रिपाठी राजधानी लखनऊ में डिस्ट्रिक गवर्नमेंट काउंसलर के पद पर तैनात हैं। उनका कहना है कि उन्हें अपनी बेटी की सफलता पर गर्व है। शुभम् त्रिपाठी ने अपनी सफलता का श्रेय माता पिता, गुरुजन व स्वजन को दिया है।

Related News
1 of 56

Image may contain: 5 people, people smiling, people standing

गौरतलब है कि 30वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा साक्षात्कार के लिए बुलाए गए कुल 1080 उम्मीदवारों का साक्षात्कार 21 अक्टूबर 2019 से 27 नवंबर 2019 के बीच किया गया था। इस इंटरव्यू में कुल 1024 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। इसमें से कुल 303 उम्मीदवारों को साक्षात्कार में न्यूनतम योग्यता के लिए दिए जाने वाले 35 पर्सेंट से कम अंक प्राप्त हुए। इसलिए 303 को मेरिट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर