सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर निकाली गई 15 किमी लंबी तिरंगा यात्रा, देखें तस्वीरें

0 80

देश को स्वतंत्र कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125 जयंती के अवसर पर आज सिद्धार्थनगर जिले में 15 किलोमीटर लंबा तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह कार्यक्रम जिले के मोहाना चौराहे से शुरू होकर मुख्यालय में सम्पन्न हुई। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगो ने भाग लिया।

ये भीे पढ़ें..एक दिन के लिए ‘सीएम’ बनेंगी सृष्टी , चल रही तैयारियां

यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में आज नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125 वी जयंती के अवसर पर तिरंगा समिति ने विश्व का सबसे लम्बी तिरंगा यात्रा मानव श्रंखला के माध्यम से निकली । यह तिरंगा 15 किलोमीटर लंबा है । जोकि मोहाना चौराहे से मुख्यालय नौगढ़ तक एनएच 28 के किनारे फहराकर नेता जी को नमन किया गया।

इससे पहले निकाली गई थी 13 किमी लंबी यात्रा

इससे पूर्व गोरखपुर में नेता जी की जयंती के अवसर पर पिछले वर्ष 13 किलोमीटर लम्बी तिरंगा यात्रा निकाल चुकी है । जो कि सबसे लम्बी तिरंगा यात्रा के रूप में दर्ज है। अब उसी तिरंगा समिति ने सिद्धार्थनगर में 15 किलोमीटर लम्बी तिरंगा यात्रा निकालकर नया विश्व रिकार्ड बनाने का काम किया है।

इस अवसर पर तिरंगा समिति के केंद्रीय संयोजक रघुवंश हिन्दू ने बताया कि हम नेता जी की जयंती पर विश्व का सबसे लंबा 15 किलोमीटर का तिरंगा यात्रा निकालकर नेता जी को नमन कर रहे है और लोगो को बधाई दे रहे है। साथ ही इस दिवश को पराक्रम दिवश की जगह राष्ट्रीय दिवश के रूप में घोषित करने की मांग देश के प्रधानमंत्री से करते है ।

Related News
1 of 513
आश्चर्य आज़ादी के नायकों को नहीं मिला शहीद का दर्जा

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि आज भी देश के लिए अपनी जान देने वाले सेना के जवान व आज़ादी के नायकों को शहीद का दर्जा प्राप्त नही है। इन्हें ऑपरेशनल कैजुअल्टी की सर्टिफिकेट दिया जाता है। जिसके लिए अलग से आंदोलन चल रहा है।

ये भी पढ़ें..सरकार का बड़ा फैसलाः पुलिस विभाग में सिपाही-दारोगा के पदों पर अब किन्नरों की होगी सीधी नियुक्ति

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- अनिल कुमार, सिद्धार्थनागर)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर