हैवानियतः 110 लोगों की गला काटकर निर्मम हत्या, औरतों को उठा ले गए हत्यारे…

0 3,204

एक बेहद चौकान वाली घटना सामने आई है. एक आतंकी संगठन ने ऐसा नरसंहार किया है, जिसको जानकार हर कोई कांप उठेगा। आतंकियों ने खेत में काम कर रहे 110 लोगों की निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी है। मृत लोगों में ज्यादातर किसान और मछुआरे शामिल हैं।

30 लोगों की हत्या से शुरु हुआ था सिलसिला

यहां नहीं दरिंद्रों ने लोगों के सिर काट दिए और इनकी औरतों को बंधक बनाकर अपने साथ ले गए हैं। यह हमला 30 लोगों की मौत के साथ शुरू हुआ, जोकि शनिवार सुबह उत्तर-पूर्व बोर्नो राज्य के ज़बरमरी गांव में किया गया था।

ये भी पढ़ें..MLC चुनावः BJP एजेंट की गुंडागर्दी, पोलिंग बूथ पर जमकर की मारपीट, देखें Video

110 लोगों के मारे जाने की हुई पुष्टि 

रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के पीछे बोको हराम को जिम्मेदार समझा जा रहा है । यह घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य की है रविवार को मृत लोगों के अंतिम संस्कार कर दिए गए। नाइजीरिया में संयुक्त राष्ट्र के को-ऑर्डिनेटर एडवर्ड कैलन ने 110 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं।

110 लोगों की हत्या

Related News
1 of 711

एडवर्ड कैलन ने कहा है कि इस साल निर्दोष नागरिकों के मारे जाने की यह सबसे बड़ी घटना है। उन्होंने अपील की है कि हत्यारों पर कार्रवाई होनी चाहिए। संयुक्त राष्ट्र के को-ऑर्डिनेटर एडवर्ड कैलन ने कहा कि हथियारों से लैस हमलावर मोटरसाइकल से आए थे।

पिछले महीने भी 22 किसानों की हुई थी हत्या

आतंकियों का भीषण नरसंहार

शुरुआत में सिर्फ 43 शव मिले थे, लेकिन बाद में शनिवार को 70 और लोगों के शव बरामद किए गए। नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी ने कहा है कि इस हमले से पूरा देश घायल हो गया है वहीं, पिछले महीने भी दो अलग-अलग घटनाओं में बोको हराम ने 22 किसानों को मार दिया था।

ये भी पढ़ें..बारात ले जाने की चल रही थी तैयारी, अचानक दुल्हन की हुई मौत, खबर सुन जमीन पर गिरा दूल्हा और फिर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर