न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, धोनी को नहीं मिली जगह

0 11

स्पोर्ट्स डेस्क — 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है। चयनकर्ताओं ने रविवार को टीम चयन करते हुए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी है जबकि युवा संजू सैमसन को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं और उन्होंने भारत ‘ए’ टीम में अपनी जगह गंवा दी है।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैराथन बैठक के बाद रात करीब पौने 11 बजे न्यूजीलैंड दौरे के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की।भारत को 24 जनवरी से 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। न्यूजलैंड सीरीज में कप्तानी विराट कोहली करेंगे। उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उम्मीदों के अनुरूप टीम में लौट आए हैं। रोहित और शमी को श्रीलंका के खिलाफ हाल की घरेलू सीरीज में आराम दिया गया था।

Related News
1 of 117

घोषित टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर।

गौरतलब है कि पूर्व भारतीय कप्तान धोनी पिछले साल जुलाई में हुए विश्व कप खेलने के बाद से ही मैदान से बाहर चल रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी वनडे से जल्द संन्यास की घोषणा कर सकते हैं लेकिन वह टी-20 खेलना जारी रख सकते हैं।महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप के बाद से अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। धोनी को लेकर तमाम अटकलें चल रही हैं लेकिन बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में धोनी को लेकर कुछ नहीं कहा है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर